उपचुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा सील, सामान्य आवागमन पर भी लगी रोक

उपचुनाव के एक दिन पहले 48 घंटे पूर्व सीमा को सील करने पर बनी थी सहमति बनी

0 3

बहराइच — बलहा उपचुनाव को देखते हुए डीएम ने नेपाल के अधिकारियों को अपनी ओर से सीमा सील किए जाने के लिए पत्र भेजा है। बार्डर से सटे 10 स्थानों पर पुलिस की पिकेट भी तैनात की गई है। आपात परिस्थितियों में ही जांच के बाद लोग सीमा को पार कर सकेंगे।

Related News
1 of 88

बलहा उपचुनाव के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होना है। उपचुनाव को देखते हुए एसएसबी मुख्यालय बटालियन अगैया में बीते दिनों बैठक हुई थी। जिसमें नेपाल और बहराइच के अधिकारियों के बीच उपचुनाव के एक दिन पहले 48 घंटे पूर्व सीमा को सील करने पर सहमति बनी थी। इसी को देखते हुए शनिवार की देर शाम से रुपईडीहा बार्डर पर सीमा को पूूरी तरह से सील कर दिया गया है। पैदल और साइकिल सवार लोगों को ही जांच के बाद आने-जाने की अनुमति है। वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। मतदान समाप्त होने के बाद ही आवागमन सामान्य हो सकेगा।
हालांकि प्रतिबंध के दौरान आपात स्थिति में जांच के बाद लोगों को आने-जाने की अनुमति होगी। इस संबंध में जिलाधिकारी शंभु कुमार ने भी नेपाल के अधिकारियों को अपनी सीमा में सघन जांच चलाए जाने के लिए पत्र भेजा है। नेपाल सीमा से सटे 10 स्थानों पर पुलिस की पिकेट भी तैनात की जा रही है। सभी जांच एजेंसियां चुनाव के दौरान सीमा पर कड़ी नजर बनाए रखेंगी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर