सीएम योगी का बड़ा ऐलान, फैजाबाद अयोध्या तो एयरपोर्ट को मिलेगा राम का नाम

0 19

न्यूज डेस्क — यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा ऐलान किया। सीएम योगी ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किए जाने की घोषणा की है।

छोटी दिवाली पर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान योगी ने अयोध्या को कई सौगातें दी हैं। सीएम ने अयोध्या में मेडिकल कॉलेज का नाम राजर्षि दशरथ और एयरपोर्ट का नाम हिंदुओं के आराध्य राम के नाम पर करने की घोषणा की। 

Related News
1 of 1,456

दरअसल अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर सीएम योगी एक नए संकल्प के साथ अयोध्या आए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक भी शामिल हुई हैं। इस दौरान सीएम योगी ने ऐलान किया है कि फैजाबाद जनपद का नाम बदलकर आयोध्या किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘आज देश जान रहा है कि अयोध्या क्या चाहता है। हम आपको आश्वस्त करने आए हैं कि दुनिया की कोई ताकत अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकती। मुझसे पहले कोई मुख्यमंत्री यहां नहीं आया। हम अयोध्या का विकास चाहते हैं। हम चाहते हैं कि अयोध्या की पहचान अयोध्या की तरह ही रहे।’ 

अयोध्या में एयरपोर्ट भी राम के नाम पर 

इसके अलावा सीएम योगी ने भगवान श्रीराम के नाम पर अयोध्या में एयरपोर्ट का ऐलान किया। साथ ही राजर्षि दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज के निर्माण का भी ऐलान किया। सीएम योगी ने कहा, ‘अयोध्या में एक नया मेडिकल कॉलेज बन रहा है। इस मेडिकल कॉलेज का नाम राजर्षि दशरथ के नाम पर होगा। यहां पर एयरपोर्ट का भी निर्माण पर हो रहा है। एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर रखेंगे।

बता दें इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के बाद यूपी के कई शहरों के नाम बदले की भी मांग उठने लगी है। राजधानी लखनऊ और फ़ैजाबाद का नाम भी बदलने की मांग उठने लगी है। बिहार के राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन ने अब लखनऊ का नाम बदलने की गुजारिश की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...