Yahya Sinwar killed: इजरायल के हमले में मारा गया हमास का नया चीफ याह्या सिनवार

143

Yahya Sinwar killed , नई दिल्ली: इजरायल-हमास युद्ध को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। गुरुवार को इजरायली फौज द्वारा गिए गए हमले में हमास का आतंकी नेता याह्या सिनवार मारा गया। इजरायली सेना ने इसकी पुष्टि की है। सिनवार को 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर होने वाले हमास के हमले का मुख्य साजिशकर्ता था। इस हमले में 1200 इजरायली मारे गए थे। इसके बाद ही इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने की पुष्टि

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, “हमास के आतंकी नेता याह्या सिनवार ने साल 2023 में 7 अक्टूबर को इजरायल के खिलाफ भीषण हमले की योजना बनाई थी।” नेतन्याहू ने इसे यहूदियों पर सबसे भीषण हमला बताया, जो होलोकॉस्ट (यहूदी नरसंहार) के बाद सबसे खतरनाक था।

इस हमले में आतंकियों ने 1,200 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी, जिसमें बुजुर्ग, होलोकॉस्ट से बचे लोग और बच्चे शामिल थे। इसके अलावा महिलाओं के साथ क्रूरता की गई, पुरुषों के सिर काटे गए और बच्चों को बेरहमी से जिंदा जला दिया गया। इतना ही नहीं गाजा के अंधेरे स्थानों में 251 महिलाओं, पुरुषों और बच्चों को बंधक बनाया गया।

हमास-इजरायल जंग क्या खत्म हो जाएगी

Related News
1 of 1,092

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आज इस बुराई का मास्टरमाइंड याह्या सिनवार नहीं रहा। उसे राफा में इजरायल डिफेंस फोर्सेज के बहादुर सैनिकों ने मार गिराया। उन्होंने कहा कि यह गाजा में युद्ध का अंत नहीं है, लेकिन यह अंत की शुरुआत जरूर है। नेतन्याहू ने आगे कहा कि यह युद्ध कल खत्म हो सकता है।

लेकिन यह तभी संभव होगा जब हमास अपने हथियार डाल देगा और हमारे बंधकों को वापस कर देगा। उन्होंने कहा कि हमास ने गाजा में 101 लोगों को बंधक बना रखा है, जो 23 देशों के नागरिक हैं, जिनमें इजरायली नागरिक भी शामिल हैं। इजरायल सभी बंधकों को घर वापस लाने की पूरी कोशिश करेगा और बंधकों को वापस करने वालों की सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...