Delhi CM Oath Ceremony: दिल्ली में आज से आतिशी राज, 5 मंत्रियों के साथ ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

2

Delhi CM Atishi Oath Ceremony , नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आतिशी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राज निवास में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आतिश के साथ आम आदमी पार्टी के चार और नेताओं ने मंत्री पद की शपद ली। आतिशी की कैबिनेट में नया नाम मुकेश अहलावत का है। बाकी चार केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

शपथ लेने के साथ ही आतिशी (CM Atishi) दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं, जिन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। आतिशी से पहले दिवंगत सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। सीएम पद की शपथ लेने से पहले आतिशी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं। इससे पहले मंगलवार शाम को आतिशी ने केजरीवाल के साथ राज निवास में उपराज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इन नेताओं ने भी ली मंत्री पद की शपथ

आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, इमरान हुसैन, सौरभ भारद्वाज, मुकेश अहलावत, कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली। आतिशी की कैबिनेट में नया नाम मुकेश अहलावत का है। बाकी चार केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। हाल ही में अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया था। आतिशी कालकाजी सीट से विधायक हैं और दिल्ली सरकार के कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

Related News
1 of 639

शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को मिली जमानत

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में हाल ही में अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी। लेकिन, जमानत के दौरान केजरीवाल पर कई पाबंदियां भी लगाई गई थीं। जैसे कि वह मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं जा सकते, किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते, केस से जुड़े गवाहों को प्रभावित नहीं कर सकते, केस को लेकर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। जमानत पर बाहर आने के बाद केजरीवाल ने कहा था कि अगर जनता मुझे ईमानदार मानती है और दोबारा चुनती है तो मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा। दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...