Trump vs Harris: कमला हैरिस या डोनाल्ड ट्रंप ? अमेरिकी राष्ट्रपति पद की बहस पर दुनिया की नजर

127

Trump vs Harris US Presidential Election: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच बहुप्रतीक्षित प्रेसिडेंशियल डिबेट आज (मंगलवार) है। दोनों ही देश के सामने अपने विचार रखेंगे। इसके लिए मंच तैयार है। यह डिबेट दोनों में से किसी एक के व्हाइट हाउस जाने का रास्ता साफ करेगी। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को है। आज होने वाली इस प्रेसिडेंशियल डिबेट पर पूरी दुनिया की नजर है।

आज रात 9 बजे होगी दोनों नेताओं के बीच डिबेट

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले उम्मीदवारों के बीच अहम मुद्दों पर होने वाली इस डिबेट से मतदाता अपनी राय बनाते हैं। यह डिबेट अमेरिका के समय के मुताबिक बुधवार को सुबह 7 बजे से 8 बजे (भारत के समय के मुताबिक मंगलवार रात 9 बजे) तक देखी जा सकती है। इससे पहले पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट 28 जून को हुई थी।

कमला हैरिस दे रही ट्रंप को टक्कर

इसमें मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आमने-सामने थे। ट्रंप को डिबेट का विजेता घोषित किया गया था। तब से अब तक कई चीजें बदल गई हैं। ट्रंप पर हमला हुआ। वे बाल-बाल बचे। इसके बाद बढ़ती उम्र और बिगड़ती सेहत का हवाला देते हुए बाइडेन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। तब डेमोक्रेटिक पार्टी ने कमला हैरिस का नाम आगे बढ़ाया। ऐसा प्रतीत होता है कि वह ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

Related News
1 of 1,056

इस सर्वे में ट्रंप से आगे कमला हैरिस

सर्वेक्षण से पता चला कि संभावित मतदाताओं में से 30 प्रतिशत का मानना ​​है कि ‘संयुक्त राज्य अमेरिका सही रास्ते पर है’, जबकि 60 प्रतिशत इस विचार से असहमत हैं। द हिल/डिसीजन डेस्क मुख्यालय द्वारा किए गए एक अन्य राष्ट्रीय सर्वेक्षण से पता चला है कि कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप से 3.8 प्रतिशत अंकों से आगे चल रही हैं, जिसमें ट्रंप को 45.7 प्रतिशत समर्थन मिला है जबकि हैरिस को 49.5 प्रतिशत समर्थन मिला है।


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...