Kuwait Fire Incident: कुवैत से सभी 45 शव लेकर कोच्चि पहुंचा वायुसेना का विमान

163

Kuwait Fire Incident, कोच्चिः कुवैत में 12 जून को लगी भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वाले सभी 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना का विशेष विमान शुक्रवार को केरल के कोच्चि एरयपोर्ट पर पहुंचा। इस दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन खुद कई कैबिनेट मंत्रियों के मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे । इस दौरान उनके साथ यहां कुछ शवों को उतारने के बाद विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

बता दें कि कुवैत के मंगाफ शहर में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग गई थी। इस अग्निकांड (Kuwait Fire Incident) में 45 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। वहीं भारतीयों के शवों को देश लाने के लिए वायुसेना का सी-130जे सुपर हरक्यूलिस विमान भेजा गया था। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन खुद मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। यहां कुछ शवों को उतारने के बाद विमान शाम करीब 4 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

सबसे ज्यादा केरल के नागरिक की मौत

मृतकों में सबसे ज्यादा केरल के 23, तमिलनाडु के 7, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश के 3-3, ओडिशा के दो और पंजाब, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। राज्य के कानून मंत्री पी. राजीव ने कहा कि चूंकि मृतकों की सबसे ज्यादा संख्या केरल से है, इसलिए विमान सबसे पहले यहां उतरा। यही विमान बाकी शवों को लेकर दिल्ली जाएगा। केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में मरने वालों के शवों को उनके घर भेजा जाएगा।

नागपुर की बारूद फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 4 महिलाओं समेत 5 लोगों की  मौत

Related News
1 of 1,058

शवों को घर तक पहुंचाएगी केरल सरकार

केरल सरकार ने शवों के निरीक्षण की व्यवस्था की है और प्रत्येक शव को उनके घर ले जाने के लिए एंबुलेंस भी आवंटित की गई है। शवों को कुछ देर एयरपोर्ट पर रखा गया, जिसके बाद उन्हें मृतकों के परिजनों को सौंप दिया गया। कुवैत पहुंचे केंद्रीय मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी विमान में सवार थे। कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार को छह मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई। दूतावास ने बताया कि इमारत में 176 भारतीय कर्मचारी थे, जिनमें से 45 की मौत हो गई और 33 अस्पताल में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...