फ़तेहपुर: अतिक्रमण गिराते समय मकान की दीवार से मिली तिजोरी

0 101

फतेहपुर– उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के खजुहा कस्बे में अतिक्रमण के दौरान दिवार में एक तिजोरी मिली। तिजोरी मिलते ही लोगों का ताता लग गया। 

Related News
1 of 1,456

तिजोरी में भारी खजाने की चर्चा आग की तरह फैल गई। तिजोरी मिलने की सुचना जैसे जिला प्रशासन को लगी तो मौके पर पहुँच तिजोरी को कब्जे में पुरातत्व विभाग को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुरातत्व टीम ने तिजोरी को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई। हम आपको बता दे की खजुहा कस्बे में औरंगजेब का किला है जहाँ लोगो ने मकान बनाकर रहना शुरू कर दिया था। जिले में अमृत योजना के तहत चल रहे अतिक्रमण टीम ने जब आज बुलडोजर लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंची तभी अचानक एक तिजोरी सामने आ गई।  तिजोरी के मिलते ही माकन मालिक तिजोरी को बुजुर्गो की सम्पति बताते हुए लेकर जाने लगा, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने तिजोरी को कब्जे में ले लिया। 

वहीँ मकान मालिक ने बताया की अतिक्रमण टीम द्वारा नाप की गई थी दिवार तोड़ते समय तिजोरी मिली है, जो बुजुर्गो द्वारा दिवार में रखी गई थी। जिसे पुलिस सीज कर कोतवाली ले गई। वही एसडीएम ने बताया की तिजोरी को लेकर पुरात्तव विभाग को दे दिया गया है वह अपने साथ लखनऊ के लिए लेकर जा रही हैं | 

(रिपोर्ट- नितेश श्रीवास्तव, फतेहपुर ) 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...