अचानक रोड पर दिखा बाघ, थम गया यातायात ,यात्रियों ने कैद की दुर्लभ तस्वीरें

0 11

बहराइच– नानपारा-लखीमपुर मार्ग पर खपरा वन चौकी के निकट मंगलवार रात बाघ के सड़क पर आने से यातायात थम गया। लगभग 12  मिनट तक दोनों तरफ वाहन रुक रहे। बाघ भी कुछ देर मार्ग पर ठहरा। फिर जंगल में चला गया। 

Related News
1 of 1,456

इस दौरान बस में सवार यात्री रोमांचित रहे। एक यात्री ने अपने मोबाइल से तस्वीरों को कैद किया। वन विभाग के अधिकारी मामले को काफी सुखद मान रहे हैं। कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र के मोतीपुर रेंज से होकर नानपारा-लखीमपुर मार्ग गुजरा है। कोतवाली मुर्तिहा अंतर्गत नौबना गांव निवासी रंजीत कुमार मंगलवार रात रुपईडीहा से लखीमपुर जा रही रोडवेज बस में सवार हुआ। रंजीत ने बताया कि बस जब खपरा वन चौकी के निकट पहुंची तो अचानक सड़क पर बाघ आ गया। सामने से दूसरा वाहन आ रहा था। ऐसे में बाघ सड़क पर ही ठहर गया। इस पर चालक ने बस रोक दी। बस में सवार यात्री रोमांचित हो उठे। लगभग सात मिनट तक बाघ सड़क पर रुका रहा। 

इस दौरान वह दो बार दहाड़ा। बस के अंदर मौजूद लोग अपने मोबाइल में दुर्लभ पल को कैद करने में जुट गए। रंजीत ने भी मोबाइल में बाघ के दुर्लभ चित्र को कैद किया। तभी पलक झपकते बाघ सड़क के दूसरी ओर जंगल की झाड़ियों में चला गया। बाघ के जाने के पांच मिनट बाद आवागमन शुरू हुआ। वन क्षेत्राधिकारी सत्रोहनलाल का कहना है कि खपरा वन चौकी के आसपास का जंगल बाघों की टेरीटरी (परिक्षेत्र) है। अक्सर बाघ सड़क पार करते हुए दिखते हैं। उन्होंने कहा कि रात का दृश्य बता रहा है कि जंगल में बाघों की सख्या बढ़ रही है।

(रिपोर्ट – अनुराग पाठक, बहराइच ) 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...