रूबेला-खसरा टीकाकरण अभियान के पहले ही दिन खुली पोल, बीमार पडे कई बच्चे

0 36

उन्नाव — स्वास्थ्य विभाग की ओर आज से शुरु हुए रूबेला-खसरा टीकाकरण अभियान के पहले ही दिन पोल खुल गई. जहां टीकाकरण के बाद कई बच्चे बीमार हो गए हैं.

Related News
1 of 1,456

बच्चों को उल्टी-दस्त और बुखार की शिकायत होने लगी.वहीं बच्चों की हालत देख स्कूल प्रशासन के हाथ पाव फूल गए. आनन-फानन में बीमार बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान जिला अस्पताल की लापरवाही भी देखने को मिली.जहां एक बेड में 2 बच्चे लेटे दिखाई दिए. फिलहाल डॉक्टरों की टीम बच्चों का इलाज कर रही है.

दरअसल मामला यूपी के उन्नाव जिला का है जहां सोमवार को स्कूलों में खसरा-रुबेला कार्यक्रम टीकाकरण के तहत बच्चों को टीके लगाए जा रहे थे. जिसके तहत सेंट पीटर्स स्कूल के बच्चों को भी इन्जेक्शन लगाया गया. इंजेक्शन लगने के बाद सभी बच्चों को उल्टी-दस्त और बुखार की शिकायत हुई.इस दौरान 11 बच्चों की हालत ज्यादा खराब हो गई. जिसके बाद स्कूल प्रशासन में हड़कम्प मच गया.

बच्चों को आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया.जहां जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चों का इलाज किया गया.  फिलहाल जिला अस्पताल में अभी 5 बच्चों को भर्ती किया गया है, जबकि अन्य बच्चों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं सीएमओ लालता प्रसाद ने बताया की 5 बच्चों को अभी भर्ती रखा गया है. फिलहाल उनकी स्थिति ठीक है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...