प्रादेशिक सेना भर्ती में पहुंचे कई राज्यों के युवा !

0 25

फर्रुखाबाद–फर्रुखाबाद में सिखलाइट इनफैंट्री रेजीमेंटल सेंटर के रमन स्टेडियम में टीए बटालियन की भर्ती शुरू हो गयी है । शुरूआत के दो दिन बिहार, छत्तीसगढ़ व झारखंड प्रांत के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। 

पहले दिन मात्र 273 युवा ही दौड़ में शामिल हुए। इनमें से मात्र 59 युवा ही 1600 मीटर की दौड़ छह मिनट पूरी करने का लक्ष्य प्राप्त कर सके। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता की दूसरे चरण की परीक्षा से गुजारा जाएगा।

प्रादेशिक सेना की 114 जाट बटालियन में सामान्य ड्यूटी सैनिकों के कुल 68 पद रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए देश के सात प्रांतों से खुली भर्ती शुरू हुई। भर्ती के लिए बिहार छत्तीसगढ़ झारखंड के 273 युवाओं ने बरगदिया घाट स्थित रिपोर्टिंग ग्राउंड पर पंजीकरण कराया। बरगदिया घाट पर एकत्र नौजवानों को टोकन देकर रमन स्टेडियम के मैदान में प्रवेश दिया गया। यहां पर सौ-सौ युवाओं के ग्रुप में उन्हें 1600 मीटर की दौड़ में शामिल किया गया। भर्ती अधिकारी टीजे अजीत कुमार ने बताया कि दौड़ में पास हुए युवकों का बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन किया गया है। उन्होंने नौजवानों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की। साथ ही अभ्यर्थियों से अनुशासन और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने का आह्वान भी किया। 

Related News
1 of 55

जीडी सैनिक – 10वीं पास कम से कम 45 फीसद व 33 फीसद प्रत्येक विषय में

ट्रेड्समैन : कम से कम हाईस्कूल पास, सफाइवाला के लिए कक्षा आठ पास

सिपाही क्लर्क : हाईस्कूल प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण, प्रत्येक विषय में कम से कम 50 फीसद नंबर। हाईस्कूल या इंटरमीडिएट में अंग्रेजी, गणित, वाणिज्य या बुक की¨पग में से किसी एक विषय में 50 फीसद से अधिक अंक होना अनिवार्य। कंप्यूटर व टंकण ज्ञान रखने वालों को वरीयता।

आयु सीमा : जीडी सिपाही, क्लर्क व ट्रेड्समैन के लिए 18 से 42 वर्ष, और धर्म शिक्षक के लिए 27 से 34 वर्ष के बीच। 

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रुखाबाद ) 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...