यूपी पुलिस ने पेश की ईमानदारी की अनोखी मिसाल

0 7

एटा– उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में अलीगंज पुलिस ने ईमानदारी का परिचय देते हुए एक मिसाल पेश की है। मामला जनपद एटा के थान अलीगंज क्षेत्र का है, जहां एक पूर्व फौजी बैंक के सुरक्षा गार्ड अपनी बेटी की ससुराल में तेरहवीं में शामिल होने जा रहे थे।

तभी अलीगंज- एटा मार्ग पर वह सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए। सामने से आ रही तेज रफ्तार बैगनआर कार ने सुरक्षा गार्ड को जोरदार टक्कर मार दी, जिसकी वजह से पूर्व फौजी बुरी तरह से जख्मी हो गये। इलाकाई लोगों की सूचना पर पहुंची अलीगंज पुलिस की टीम ने घायल गार्ड को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलीगंज में भर्ती करा दिया गया और घायल की चिकित्सकों ने हालात नाजुक देखते हुए जख्मी पूर्व फौजी को हायर सेंटर सैफई रेफर कर दिया,जहाँ उसका अभी भी इलाज चल रहा है। वैसे तो महज ये सड़क दुर्घटना है,लेकिन जनपद एटा की अलीगंज पुलिस ने न सिर्फ अपनी ड्यूटी ही नही निभाई बल्कि उत्तर प्रदेश पुलिस के ऊपर लगातार लगते आ रहे दागदार दामन को बेदाग होने का आमजन को इस पुलिस कर्मी ने एक ईमानदारी की मिसाल कायम की है।

Related News
1 of 120

आपको बता दें घटना स्थल से अलीगंज पुलिस ने जेवरातों से भरे एक बैग को भी बरामद किया था। यहाँ तक की घटनास्थल पर मौजूद भीड़ को भी नहीं मालूम था कि बैग में लाखों के जेवरात भरे हुए हैं,लेकिन अलीगंज पुलिस ने पुलिस का इकबाल कायम रखते हुए ईमानदारी की मिसाल कायम करते हुए घायल पूर्व फौजी उदयवीर के परिजनों को थाना परिसर पर बुलाकर जेवरातों से भरे हुए बैग और ए टी एम कार्ड को सौंप दिया।

वही इन जेवरातों की अनुमानित कीमत लगभग चार से पांच लाख रुपये बताई गई है। वही अलीगंज पुलिस के इस ईमानदारी के कार्य की क्षेत्र में बड़ी प्रशंसा हो रही है वही जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस ईमानदार पुलिस कर्मी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मनित करने की बात कही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर