टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से छठी वनडे सीरीज जीती, ‘हिटमैन’ का शतक

विराट ने धोनी को पछाड़कर तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बने

0 6

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। मोहम्मद शमी की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के शतक और कप्तान विराट कोहली के 89 रन की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। दोनों देशों के बीच अब तक हुई 12 वनडे सीरीज में टीम इंडिया की यह छठी जीत है।

इस दौरान कप्तान विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए। विराट ने 199 पारियों में 11208 रन बनाए जबकि धोनी ने 330 पारियों में 11207 रन बनाए थे।

Related News
1 of 107

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए स्टीव स्मिथ (131) की शानदार शतकीय पारी और मार्नस लाबुशेन (54 रन) की अर्द्धशतकीय पारी की मदद से 287 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 63 रन देकर 4 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 44 रन देकर 2 विकेट, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी ने 1-1 विकेट हासिल किए।

वहीं फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (19) के जल्दी आउट होने के बाद रोहित और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी करके भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान शिखर धवन के चोटिल होने के कारण राहुल ने रोहित के साथ पारी का आगाज किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर