फैक्ट्री में आग का तांडव, 43 लोग जिंदा जले, मालिक व मैनेजर गिरफ्तार

0 6

न्यूज डेस्क — दिल्ली में रानी झांसी रोड पर चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार सुबह लगी भीषण आग में 43 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग झुलस गए. पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें फैक्ट्री के मालिक रेहान और उसका मैनेजर फुरकान शामिल है. इन दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच के आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.

Related News
1 of 490

बता दें कि इस भीषण अग्निकांड में मृतकों के 34 शव एलएनजेपी हॉस्पिटल में है और 9 के लेडी हार्डिंग में है. शवों का पोस्टमार्टम आज होगा. इसके बाद परिवार वालों को शव सौप दिये जाएंगे. एलएनजेपी में जो 34 शव लाये गये थे उनमें से 28 की पहचान हो चुकी है. इसके अलावा एलएनजेपी में जो 16 घायलों का इलाज चल रहा है उनमें दो दमकल विभाग के कर्मचारी भी है. अभ बड़ा सवाल उठता है कि इस भीषण अग्निकांड में गई 43 लोगों की जानों का आखिर जिम्मेदार कौन है?

बताया जा रहा है कि, शॉर्ट सर्किट की वजह से दूसरी मंजिल के मुख्य दरवाजे के पास आग लगी थी. जिस समय आग लगी, उस वक्त मुख्य दरवाजे का शटर बंद था और लोग अंदर सो रहे थे. ऐसे में सो रहे लोग जान बचाने के लिए भाग भी नहीं सके. दम घुटने से 43 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने पीछे की खिड़की का जाल काटकर लोगों को रेस्क्यू किया. फैक्ट्री में एक ही गांव के लगभग 30 लोग काम करने के बाद सो रहे थे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर