हैदराबाद में कोहली की ‘दादागिरी’, भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

0 5

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए 3 मैचों की श्रृंखला का पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में मुकाबला रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करके 6 विकेट की जीत लिया।इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने एक बार अपनी मास्‍टरक्‍लास साबित की। कोहली ने कप्तानी पारी (नाबाद 94) और केएल राहुल के अर्धशतक (62) से भारत ने सीरीज में अपनी बढ़त बना ली। इस मैच में कुल 27 छक्के लगे जो भारतीय सरजमीं पर नया कीर्तिमान है। सीरीज का दूसरा मैच तिरुअनंतपुरम में 8 दिसम्बर को खेला जाएगा।

विराट ने 50 गेंद में 6 चौकों व 6 छक्‍कों की मदद से नाबाद 94 रन की पारी खेली व राहुल (40 गेंदों पर 62 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की जिसस की मदद से भारत ने 208 रन के लक्ष्‍य को 8 गेंद शेष रहते 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिए। कोहली ने इसके साथ ही साबित कर दिया कि जब रनों का पीछा करने की बारी आती है तो उन जैसा कोई नहीं।

Image result for भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

हालांकि एक समय ऐसा था जब कोहली के बल्‍ले से तेजी से रन नहीं बन रहे थे और उन्‍हें काफी संघर्ष करना पड़ रहा था। लेकिन कोहली की दादागिरी तब देखने को मिली जब विंडीज गेंदबाज ने कोहली को मैच के दौरान न केवल छेड़ा बल्कि उन्‍हें बल्‍लेबाजी के दौरान परेशान भी किया। इससे कोहली की न केवल टाइमिंग ठीक हो गई बल्कि वे मिसाइल की तरह रन बनाने लगे।

Related News
1 of 102

दरअसल 13वां ओवर डालने आए केसरिक विलियम्‍स गेंदबाजी के दौरान वे दो बार कोहली के रास्‍ते में आ गए। इससे विराट नाराज हो गए उन्होंने अंपायर से भी शिकायत की लेकिन माफी मांगने के बाद मामला शांत हो गया। कोहली को यह बात चुभ गई।

Image result for भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

केसरिक विलियम्‍स जैसे ही 16वां ओवर करने के लिए भी आए।विराट कोहली ने उनका बड़े शॉट से स्‍वागत किया। पहले उन्‍होंने चौका लगाया और फिर छक्‍का। सिक्‍सर उड़ाने के बाद कोहली ने केसरिक विलियम्‍स के जश्न मनाने की नकल की। उन्‍होंने बल्‍ले को नोटबुक की तरह इस्‍तेमाल किया और इस पर कुछ लिखने का इशारा किया। यह देखकर दर्शक भी काफी खुश हुए। इस ओवर से भारत को 23 रन मिले।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने 5 विकेट पर 207 रन बनाए थे। उसकी तरफ से इविन लुईस ने 17 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी खेली। ब्रेंडन किंग ने 31 रन का योगदान दिया जबकि शिमरोन हेटमायर (41 गेंदों पर 56 रन) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (19 गेंदों पर 37 रन) भी पूरे रंग में दिखे। जैसन होल्डर ने नौ गेंद पर 24 रन की तूफानी पारी खेली।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर