कोलकता टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का कहर,दो बांग्‍लादेशी खिलाड़ी टीम से हुए बाहर

इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी की तिकड़ी ने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों की नाक में किया दम,106 रन पर सिमटी

0 6

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के पहले ही दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी पारी महज 106 रन पर सिमट गई. जवाब में भारतीय बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है.खबर लिखे जाने तक भारत ने 13 ओवर्स के बाद दो विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं. विराट कोहली (20) और चेतेश्वर पुजारा (24) क्रीज पर मौजूद हैं.

इससे पहले एक बार फिर भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी देखने को मिली. इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी की तिकड़ी ने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों की नाक में दम कर दिया. इस मैच में बांग्‍लादेश के दो खिलाड़ी बाउंसर से चोटिल होकर टेस्‍ट से बाहर हो गए. इनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को चुना गया.पहले लिटन दास मोहम्‍मद शमी की बाउंसर से घायल हुए और फिर नईम हसन को चोटिल कर रिटायर कर दिया. इनकी जगह क्रमश: मेहदी हसन मिराज और ताइजुल इस्‍लाम को टीम लिया गया.

Related News
1 of 102

भारतीय तेज गेंदबाज इन दिनों कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और विपक्षी बल्‍लेबाजों का जीना मुहाल किए हुए हैं.कोलकाता टेस्‍ट में पहले लिटन दास कन्‍कशन के चलते बाहर हुए और उनकी जगह बांग्‍लादेश ने मेहदी हसन को लिया. लेकिन लिटन दास विकेटकीपर थे तो ऐसे में मेहदी मैच के दौरान गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. ऐसे में मुश्फिकुर रहीम को फिर से विकेटकीपिंग के दस्‍ताने पहनने पड़े.वहीं नईम हसन की जगह‍ ताइजुल इस्‍लाम ने ली. नईम और ताइजुल दोनों स्पिनर हैं.

भारत के खिलाफ 4 बल्‍लेबाज रिटायर्ड हर्ट

क्रिकेट में कन्कशन नियम आने के बाद अब 5 खिलाड़ी इस तरह से मैच से बाहर हो चुके हैं. 5 में से 4 खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैचों में सिर पर गेंद लगने से चोट के चलते टेस्‍ट से बाहर हुए हैं. यह भारतीय तेज गेंदबाजी के दबदबे को भी दिखाती है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर