अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट कल से,पंत की छोट्टी, ये होगा टीम इंडिया का प्लेइंग XI

तकरीबन एक साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है...

0 78

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर यानी बुधवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर से पुणे और तीसरा टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में होगा।

तकरीबन एक साल बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार हो चुकी है। बुधवार से टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने विशाखापत्तनम में होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग XI का एलान कर दिया है।

टीम मैनेजमेट ने नए प्रयोग के तहत रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी है।वहीं वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मध्यक्रम में कोई बदलाव मुश्किल था और वही हुआ है। कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी मध्यक्रम का भार संभालेंगे।हालांकि लगातार खराब प्रदर्शन वाले ऋषभ पंत को पहले टेस्ट में जगह नहीं दी गई है उनकी जगह रिद्धिमान साहा विकेट के पीछे दिखाई देंगे।

Related News
1 of 133

वही गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले रविन्द्र जडेजा की जगह बरकरार है। इसके अलावा बुमराह की गैरमौजूदगी इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी से टीम को धार देंगे।वहीं स्पिन पिच को देखते हुए टीम ने टेस्ट और घरेलू मैदान पर सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया है।

टीम इंडिया 

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर