बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिए DM ने केंद्र व्यवस्थापकों से की बैठक

0 6

लखनऊ–कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर समस्त व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराने, नकलविहीन व पारदर्शी परीक्षा कराने के उद्देश्य से समस्त केंद्र व्यवस्थापको के साथ बैठक आहूत की गई।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अमरपाल सिंह, ज़िला विद्यालय निरीक्षक श्री मुकेश सिंह व अन्य विभगीय अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में निमन्वत दिशा निर्देश दिए गए :-

1- जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन, पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण कराना है।

2- समस्त केंद्रों पर बच्चों के बैठने की व्यवथाओ के साथ साथ, पाइन के पानी, कमरों में रोशनी व शौचालय की व्यवस्थाओं को भी सुनिश्चित कराया जाए।

3- इस बार की परीक्षा में समस्त केंद्रों पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की
लाइव स्ट्रीमिंग के द्वारा मॉनिटरिंग की जाएगी। सभी केंद्र व्यवस्थाक अपने अपने केंद्रों में कैमरों को जांच कर ले।

5-जिलाधिकारी द्वारा समस्त केंद्र व्यवस्थापको को निर्देश दिया गया कि स्टूडेंट की ससमय इंट्री कराई जाए और यदि आवश्यकता हो तो एक के स्थान पर दो लाइन लगा कर इंट्री कराई जाए।

Related News
1 of 139

6- जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है।

7-सभी केंद्रों पर 1-2 दिनों के भीतर तैयारी बैठक कर ली जाए। साथ ही शनिवार तक सभी तैयारियो को पूरा कर लिया जाए।

8- साथ ही निर्देश दिया कि समस्त केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य शनिवार तक समस्त तैयारियो के पूरा होने का प्रमाण पत्र उपलब्ध करा दे।

9-जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में कुल 112 केंद्र बनाए गए है। सामान्य केंद्र पर 1 उपनिरीक्षक, 1 पुरूष कांस्टेबल व 1 महिला कांस्टेबल, संवेदनशील केंद्र पर 1-1 अतिरिक्त कांस्टेबल व अतिसंवेदनशील केंद्र पर 4 कांस्टेबलों की नियुक्ति की गई है। साथ ही 6 सचल दस्तो क् भी निर्माण किया गया है।

10-परीक्षा प्रारंभ होने से आधा घंटा पहले और समाप्त होने के आधा घंटा बाद तक PRB का मूवमेंट बढ़ाया जाए।

11- जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि बोर्ड परीक्षा को सुचारू रूप से पूरा करने के लिए परीक्षा सेल का निर्माण किया गया है जिसका नम्बर 9454458042 है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर