लखनऊ में लाठीचार्ज के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज

0 2

लखनऊ–लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे और लाठीचार्ज के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में रविवार को तकरीबन 4 दर्जन लोगों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Related News
1 of 214

उन्‍नाव दुष्‍कर्म पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को राजनीति उफान पर रही। सपा सु्प्रीमो अखिलेश यादव के साथ नरेश उत्‍तम से लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध जताया था। इसी कड़ी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और अनुषांगिक संगठनों ने बीजेपी मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया था। आरोप है कि कांग्रेस पार्टी और अनुषांगिक संगठनों के 20 से 25 कार्यकर्ताओं ने दोनों तरफ सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी नारेबाजी करने लगे। उच्चाधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो सभी हंगामा करते हुए विधान भवन की तरफ बढऩे लगे। पुलिस की तरफ से रोकने पर आरोपित धक्का-मुक्की करने लगे।

विरोध पर हाथापाई शुरू कर दी। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पकड़कर बस में बिठाया और उन्हें ईको गार्डन भेज दिया था। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों की हाथापाई में पुलिसकर्मियों को चोट आई है। यही नहीं जाम के कारण एंबुलेंस और स्कूल वैन भी फंसे रहे। जिसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, सड़क जाम लगाने व अभद्रता करने समेत विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज कर पुलिस आरोपितों की शिनाख्त का प्रयास कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर