बुमराह को और ज्यादा आक्रामक होने जरूरतः जहीर खान

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों में बुमराह को एक भी किकेट नहीं मिला था

0 3

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने जसप्रीत बुमराह को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जहीर खान ने जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए अधिक आक्रामक होने के अलावा अतिरिक्त जोखिम उठाने की जरूरत है बताई है।

दरअसल पिछले साल स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण 4 महीने क्रिकेट से दूर रहने वाले बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 3 वनडे मैचों की सीरीज में एक भी किकेट नहीं मिला। उन्होंने 30 ओवरों में 167 रन दिए लेकिन वे कोई विकेट हासिल नहीं कर सके।

Related News
1 of 106

जिसको लेकर जहीर ने कहा कि प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों को अब बुमराह के खिलाफ खेलने में ज्यादा सतर्क होना होगा जबकि इस तेज गेंदबाज को फॉर्म में वापसी के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। जहीर ने ‘क्रिकबज डॉट कॉम’ से कहा कि जब आप ऐसी ख्याति हासिल कर लेते हो, जैसे कि जसप्रीत बुमराह ने इतने वर्षों में हासिल की है तो आपको इससे जूझना होता है।उन्होंने कहा कि बुमराह को इसे समझना होगा कि उसे ये विकेट हासिल करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त आक्रामक होना होगा। बुमराह को अतिरिक्त जोखिम लेने की जरूरत है।

जहीर ने कहा कि यह अच्छा संकेत है कि अन्य बल्लेबाज उन्हें इतना सम्मान दे रहे हैं इसलिए अब बुमराह की जिम्मेदारी उन्हें खेलने के लिए उकसाने की है। उसे खुद को बताना होगा कि ‘मेरा काम रन रोकना नहीं है, मेरा काम विकेट झटकना है और इस प्रक्रिया में अगर मेरी गेंदों पर रन भी बनते हैं तो बनने दो। मैं मुख्य गेंदबाज हूं इसलिए मुझे दबदबा बनाना होगा।’

गौरतबल है कि भारत टी-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल करने के बाद वनडे श्रृंखला में मेजबानों से 0-3 से हार गया जिसमें बुमराह का फ्लॉप शो अहम रहा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर