उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर हुआ पुस्तक का विमोचन

0 4

लखनऊ–गोमती नगर विकास खण्ड स्थित भारतेंदु नाट्य अकादमी के सभागार में उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान लखनऊ द्वारा उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर पुस्तक विमोचन व संगोष्ठी एवं साहित्यकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

Related News
1 of 146

कार्यक्रम का शुभारंभ उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नीलिमा कटियार उ०प्र० भाषा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ० राजनारायण शुक्ल.वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ० सूर्यप्रसाद दीक्षित. वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ० हरिशंकर मिश्र. राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान के डाॅ० शिशिर पाण्डेय द्वारा किया गया। इस अवसर पर कश्मीर की पाण्डित्य परंपरा। कृष्ण चरित मानस और अरूणाॅचल प्रदेश की निषी लोककथाएं पुस्तकों का संयुक्त रूप से विमोचन किया गया।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नीलिमा कटियार ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के अवसर पर भाषा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से आज के युवा भी प्रदेश के साहित्यकारों द्वारा साहित्य के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए योगदान से प्रेरणा लेकर साहित्य सृजन में अपना भी अमूल्य योगदान देंगे। उ०प्र० भाषा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ० राजनारायण शुक्ल ने कहा कि संस्थान प्रदेश की भारतीय भाषाओं के विकास संवर्धन और उत्तरोत्तर प्रगति के लिए समर्पित है और निरंतर अपने सकारात्मक प्रयासों से उन्नति की ओर अग्रसर है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर