रोमियो सावधान ! सबक सिखाने के लिए जिम में पसीना बहा रही हैं ये तीन सहेलियां…

बाराबंकी–महिलाओं को अक्सर राह चलते छींटाकसी करने वाले लोगों का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में कई महिलाएं उस वक्त या तो चुप रहना ही वाजिब समझती हैं और कई महिलाएं उनको मुहतोड़ जवाब देती हैं। 

बाराबंकी जिले में तीन सहेलियां मनचलों को सबक सिखाकर एक उम्दा उदाहरण पेश कर रही हैं। दरअसल जिले में इन दिनों प्राची, खुशी और दीक्षा नाम की तीन सहेलियां लफंगों से पंगा लेने के लिए जिम में खूब पसीना बहा रही हैं। फिटनेस बॉक्स जिम में ट्रेनिंग ले रही ये बहादुर लड़कियां अक्सर उन लफंगों से पंगा ले लेती हैं जो स्कूल और मार्किट में आने जाने वाली लड़कियों पर छीटाकसी और उनसे छेड़छाड़ करने की जुर्रत करते है। आवारा घूम रहे लफंगों से पंगा लेने वाली इन तीनों सहेलियों में प्राची और दीक्षा पढ़ाई लिखाई करती हैं जबकि खुशी एक सरकारी संस्था में जॉब कर रही हैं। सेल्फ डिफेंस के साथ ही ये दूसरी लड़कियों को भी आत्मसुरक्षा के बारे में बताने के साथ ही उन्हें आत्म निर्भर होने की सलाह देती  हैं। भले ही सरकार ने एंटी रोमियों के तरह लड़कियों की सुरक्षा के लिए अभियान चला रखा हो लेकिन एंटी रोमियो अभियान से कम इनका भी अभियान नही हैं क्योंकि लफंगों की ये पहले तो जमकर पिटाई करती हैं और फिर पुलिस बुलाकर उन्हें हवालात के अंदर करवा देती हैं। 

खुद फिट रहे इसलिए वो बॉडी बिल्डिंग में भी लड़कों को पिछाड़ना चाहती हैं और इनके हौसलो को ऊची उड़ान देने के लिए अब फिटनेस बॉक्स जिम ट्रेनर मोहम्मद असद और अनस माउंट एवरेस्ट पर इन्हें भेजने के लिए इनको ट्रेनिंग देने के लिए साथ साथ पसीना भी बहाते नजर आ रहे है। 

(रिपोर्ट- कविता कश्यप, बाराबंकी ) 

Comments (0)
Add Comment