आस्था के साथ खिलवाड़, अमीर बनने के चक्कर में शातिर ने रच डाला ये षड्यंत्र…

एटा– एटा में लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक शातिर व्यक्ति की सोच के चलते बड़ा आदमी बनने की लालसा में लाखों रुपये कमाने का बड़ा षड्यंत्र रच डाला और खेत मे हनुमान जी की मूर्ति को जमीन में गड़वा दिया। 

बताया जाता है कि थाना जसथपुर के गाँव केसरपुर का ये पूरा मामला है। जहां एक शातिर दिमाग सुरेन्द्र यादव नामक बेरोजगार व्यक्ति ने बड़ा आदमी बनने की चाहत में रातों रात मोटा धन कमाने की बड़ी प्लानिंग कर बड़ा षड्यन्त्र रच डाला और इधर उधर से 45000/ हजार रुपये की ब्यवस्था कर 70 किलो वजन की पीतल की हनुमान मूर्ति, यादव मूर्ति स्टोर अलीगढ़ से खरीद कर रातों रात जमीन में गढ़वा दी। तभी शातिर सुरेन्द्र यादव ने खेत को खुदवा कर मूर्ति निकलते ही संकट मोचन मनइच्छा हनुमान के नाम से जय जयकार होने लगी और फिर हनुमान के दर्शन करने की लोगो मे जैसे होड़ सी लग गई । शातिर की दुकान तो प्लानिंग के हिसाब चल पड़ी । पहले ही दिन चंद घंटों में 70 हजार से 80 हजार रुपये चढ़ावे में ही आ गए । 

तभी किसी ग्रामीण ने सुरेन्द यादव की शातिरना दिमाग की पोल खोलते हुए पुलिस को सूचना दे दी । केसरपुर पहुची पुलिस को शातिर के खेल को समझने में देरी नही लगी। सुरेन्द्र चढ़ावे के रुपयों को लेकर मौके से फरार हो गया और पुलिस ने हनुमान मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई। वही लोगो की मानें तो बेरोजगार सुरेन्द यादव बड़ा आदमी बनने की चाहत में ये सब षड्यंत्र रच कर अपने परिवार की माली हालत सुधारना चाहता था। पुलिस कर्मी भौचक्के तो तब रह गए जब थाने में भी मूर्ति के सामने चढ़ावे को नही रोक सकें और थाने में ही आस्था से सराबोर लोग सैकड़ो रुपये चढा कर अपनी आस्था में डुबकी लगाते दिखे। फिलहाल अब पुलिस जाँच कर कार्यवाही की बात कह रही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment