योगी सरकार ने प्रदेशवासियों की दी बड़ी खुशखबरी, किया ये बड़ा ऐलान

Three days Leave In UP: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दशहरे से पहले प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। शनिवार, रविवार के साथ-साथ शुक्रवार को भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। सीएम योगी ने नवमी के पर्व पर शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। पर्व को देखते हुए 11 अक्टूबर को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सार्वजनिक अवकाश ऐलान कर दिया है।

तीन दिन बंद रहेंगे दफ्तर

योगी सरकार के आदेश के बाद अब नवरात्रि के चलते शुक्रवार को परिषदीय विद्यालय बंद रहेंगे। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। इस घोषणा के बाद तीन दिन तक सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। अब सरकारी विभाग के कर्मचारी अपने परिवार के साथ लंबा त्योहारी वीकेंड मना सकेंगे। दरअसल, विभिन्न संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे थे। जिसे स्वीकार करते हुए योगी सरकार ने इसकी घोषणा की।

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

बता दें कि यूपी में त्योहारी सीजन को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। इसको लेकर पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है। दुर्गा प्रतिमा पंडालों, जुलूसों, रावण दहन को देखते हुए पूरे प्रदेश में जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। वहीं, मंदिरों और पंडालों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉड भी सक्रिय रहेंगे, ताकि लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाओं को रोका जा सके।

यूपी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

गौरतलब है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए यूपी के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इस आदेश में साफ लिखा है कि 8 अक्टूबर से 8 नवंबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की गई हैं। अगर किसी पुलिसकर्मी को बहुत जरूरी छुट्टी की जरूरत है तो वह इसके लिए आवेदन कर सकता है। पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सभी पुलिसकर्मियों को आदेश का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cm yogiCM Yogi Aditynathtoday uttar pradesh newsup newsYogi Aditynath