यूपी समाचार की खबर का असर,अमोनिया रिसाव मामले में स्टोर मालिक पर मुकदमे दर्ज

फर्रुखाबाद — यूपी के फर्रुखाबाद में यूपी समाचार की खबर का बड़ा असर हुआ है।यहां मोहम्मदाबाद में कोल्ड स्टोर की गैस रिसाव होने के मामले में पुलिस ने कोल्ड स्टोर मालिक के खिलाफ दो मुकदमा दर्ज कर लिए है ।

आपको बताते चले कोतवाली क्षेत्र के मुख्य चौराहे पर फर्रुखाबाद निवासी मनोज रस्तोगी  मोहम्मदाबाद कोल्ड स्टोरेज है।बुधवार को अचानक इसमें अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा था। जिससे वहां से निकल रहे ग्राम जाजपुर बंजारा निवासी अखिलेश पुत्र मातादीन,देवेन्द्र पुत्र बाबूराम निवासी मोहम्मदाबाद सहित मेजर एसडी सिंह मेजर कालेज की छात्रायें आदि सड़क पर निकलने वाले कई लोग बेहोश हो गये थे। इस दौरान करीब सौ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे जबकि एक घोड़े की आँखों की रौशनी चली गयी।

वहीं घटना होने से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी थी। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अवन्तीबाई नगर निवासी रामकुमार गुप्ता ने पुलिस को कोल्ड मालिक मनोज रस्तोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। मौके पर एसडीएम सदर अमित असेरी ने पीड़ितों का मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया था । 

अमोनिया गैस के रिसाव से सैकड़ों लोग हुए बेहोश

लेकिन यूपी समाचार की खबर चलने के बाद डीएम के आदेश पर पुलिस ने आरोपी कोल्ड स्टोर मालिक के खिलाफ धारा 284 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पूरे मामले को जिलाधिकारी ने संज्ञान के लेते हुए आलू विकास अधिकारी को मुकदमा दर्ज कराने के आदेश जारी किए थे उसी के चलते आलू विकास अधिकारी  आदित्य प्रताप सेंगर ने भी कोल्ड मालिक के खिलाफ मानक न पूरे करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया जिस तरह से पाइप लाइन बिछानी चाहिए वह नही विछाई गई।वही साफ सफाई भी नही मिली दूसरी झरने के पास से अमोनिया गैस का रिसाव हो रहा था।उसको समय रहते बन्द नही किया गया था।जिसमे कोल्ड मालिक की लापरवाही सामने आई है उसी चलते धारा 284 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ है ।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार,फर्रुखाबाद)

Comments (0)
Add Comment