Kolkata Doctor Murder Case: तेज हुआ आंदोलन, यूपी में सड़कों पर उतरीं डॉक्टरों की फौज, मरीज परेशान

Kolkata Doctor Murder Case : उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह सरकारी अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों में अपने मरीज लेकर आए मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में प्रदेश के रेजीडेंट डॉक्टरों का आंदोलन तेज हो गया है। जिसके चलते अस्पतालों में उपलब्ध ओपीडी सेवा पूरी तरह प्रभावित रही।

सड़कों पर उतरीं डॉक्टरों की फौज

प्रदेश की राजधानी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में सुबह से ही ओपीडी सेवा प्रभावित रही। रेजीडेंट डॉक्टरों ने चिकित्सा संबंधी कार्यों का बहिष्कार किया। डॉक्टरों ने बताया कि कोलकाता की घटना का खुलासा होने तक वे हड़ताल पर रहेंगे। इसी तरह किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (King George’s Medical University) के रेजीडेंट डॉक्टरों ने ओपीडी में काम बंद रखा। रेजीडेंट डॉक्टरों ने समूह बनाकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की।

लैब-पैथोलॉजी सेंटरों पर लटके ताले

प्रदेश के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के अलावा लैब और पैथोलॉजी सेंटरों पर भी आज सुबह से ही ताले लटके मिले। कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दुखद घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की क्षेत्रीय इकाइयों ने शनिवार को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है, जिसका असर लखनऊ समेत प्रदेश के सभी जिलों में साफ दिखाई दे रहा है।

Kolkata Doctor Murder Case: OPD सेवाएं बंद

आगरा जिले के एसएन मेडिकल कॉलेज (Sarojini Naidu Medical College) में सुबह ओपीडी सेवा शुरू हुई, लेकिन कुछ ही देर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया। इसके बाद वहां मरीजों और उनके परिजनों की भीड़ लग गई। ओपीडी के बाहर भीड़ जुटने पर सुरक्षाकर्मियों ने एक-एक कर सभी को बाहर निकाला, फिर हंगामा शुरू हो गया। लखनऊ और आगरा की तरह कानपुर में भी एलएलआर अस्पताल में डॉक्टरों ने ओपीडी का काम बंद कर हड़ताल का ऐलान किया। डॉक्टरों ने अगले 24 घंटे तक पूरी तरह काम बंद रखने का ऐलान किया और कोलकाता की घटना के आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की।

Kolkata Doctor Murder Case: मरीज परेशान

वाराणसी में एसएसपीजी सिविल अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों ने काम बंद कर अपना विरोध दर्ज कराया, जबकि ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों की हड़ताल के कारण ओपीडी सेवा बाधित रही।

कोलकाता में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या की घटना से सबसे ज्यादा प्रभावित गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर हुए हैं। डॉक्टरों ने ओपीडी सेवाएं बंद कर हड़ताल कर दी। सुबह डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज से लेकर सड़क तक प्रदर्शन कर विरोध जताया। डॉक्टरों ने दोषियों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है।


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Agra Doctors Strike TodayAgra newsDoctors Strike in Agra TodayIMA Doctors StrikeKolkata Doctor Rape Murder Casemeerut newsUP Doctorup news