शर्म करो यूपी पुलिस…! फौजियों के परिवार पर दबंगों का कहर, पुलिस मौन

कानपुर देहात–दिल को झकझोर कर देने वाली तस्वीर कानपुर देहात से आयी है, जहां देश की सुरक्षा में तैनात फौजियों के परिवार पर ज़ुल्मो सितम ढाया जा रहा है । घर की बेटियों ने दहशत में स्कूल और कोचिंग जाना बंद कर दिया है और फौजियों का परिवार गांव छोड़ पलायन करने पर मजबूर है। 

देश की सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों के परिवार पर दबंग ज़ुल्मो सितम की खुफ़नाक इबारत लिख रहे है और यूपी पुलिस उन्ही के परिवार की सुरक्षा नही कर रही है। कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र के अन्दाया गांव में इंडिया पाकिस्तान बॉर्डर पर तैनात फौजी कुलदीप यादव का परिवार रहता है ।कुलदीप के पिता जय करन यादव भी फौज में है और उनकी तैनाती मेरठ में है। लिहाज़ा इन दिनों बाप बेटे बाहर रहकर देश की सेवा कर रहे है। वही गांव के ही दबंग नरेन्द्र सिंह का कहर फौजी कुलदीप के परिवार पर गिरा ओर दबंग नरेन्द्र सिंह ने कुलदीप फौजी की माँ कुन्ती देवी पर भैसों को तालाब में पानी पिलाते समय हमला बोल दिया। कुलदीप की माँ कुन्ती देवी के सर पर बरछी मारकर घायल कर दिया। इस बीच कुलदीप की बहन लक्ष्मी आ गयी और अपनी माँ को बचाना चाहा तो ज़ालिम  ने उसको भी डंडों से पीट दिया ।

घटना के बाद पुलिस मौके पर आयी और खाना पूरी कर के चली गयी। पुलिस ने महज़ एन सी आर ही दर्ज की। दबंग नरेन्द्र सिंह कुलदीप के घर की दीवारों पर खौफ की इबारत लिख गया। दबंग नरेन्द्र सिंह की दहशत कुलदीप के परिवार पर इस कदर हावी हो गयी कि फौजी कुलदीप की बहनों सीता और लक्ष्मी ने कालेज ओर कोचिंग जाना बंद कर दिया। जबकि कुलदीप की बहन सीता ने अभी हाल ही में हुई पुलिस की परीक्षा दी है और वो पुलिस फ़ोर्स जॉइन करना चाहती है। कुलदीप की मां कुन्ती देवी लहूलुहान हालत में घर मे पड़ी है और परिवार गांव से पलायन करने की बात कह रहा है।

घटना की जानकारी बॉर्डर पर तैनात कुलदीप ओर उसके पिता जय करन को लगी। लिहाज़ा आनन फानन में माफी तलाफ़ी कर बाप बेटे सेना से छुट्टी लेकर घर पहुचे ओर परिवार की सुध ली। जिसके बाद फौजी बाप बेटे पुलिस अधीक्षक के कार्यालय गए और अधिकारियो से अपनी फरियाद लगाई लेकिन नतीजा जीरो निकला।

इस संदर्भ में जब खबर जलाई गई तो पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात ने फौजी का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है और मामले की गंभीरता से लेते हुए गिरफ्तारी के आदेश दिए है।

(रिपोर्ट-संजय कुमार , कानपुर देहात)

Comments (0)
Add Comment