दो साल बाद गोंडा-बहराइच ट्रैक पर दौड़ी ट्रेन , लोगो मे दिखा उत्साह 

बहराइच — बहराइच व गोंडा के बीच हुए आमान परिवर्तन के बाद शुक्रवार को ब्राडगेज की ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया। शुक्रवार दोपहर पहली डेमू ट्रेन गोंडा से एक घंटा देरी से बहराइच पहुंची।

बड़ी रेल लाइन पर पहली ट्रेन को देखने का गवाह बनने के लिए हर कोई उत्सुक दिखा। ट्रेन के चालक और गार्ड का फूल मालाओं से स्वागत हुआ। यात्रियों व प्लेटफार्म पहुंचे शहरवासियों ने सेल्फी लेकर पहली ट्रेन को यादों में सहेजने की कोशिश की।

बहराइच से गोंडा के बीच आमान परिवर्तन का काम पूरा हुए करीब छह माह बीत चुके हैं। रेल संरक्षा विभाग की ओर से चार माह पूर्व रिपोर्ट भी रेलवे बोर्ड को भेज दी गई थी। मगर ट्रेन का संचालन शुरु नहीं हो सका था। लंबे इंतजार के बाद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की ओर से शुक्रवार को गोंडा जंक्शन से बहराइच के लिए विशेष डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। ट्रेन के बहराइच पहुंचने पर यहां उसके स्वागत को रेल अधिकारी भी उत्साहित नजर आए। दोपहर 2.35 बजे डेमू ट्रेन निर्धारित समय से एक घंटा विलंब से बहराइच पहुंची।

यहां पर ट्रेन का स्वागत फूल मालाओं से किया गया। ट्रेन के गार्ड यूपी मंडल और चालक विनोद प्रकाश व कृष्ण कुमार को फूल मलाएं पहनाई गईं। ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के साथ ही उसके आगमन का इंतजार कर रही जनता भी पहली ट्रेन को देखने का गवाह बनने के लिए उत्साहित दिखाई पड़ी। स्टेशन अधीक्षक मदन मोहन प्रसाद ने ट्रेन का के चालक और गार्ड का स्वागत किया। इसके बाद दोपहर 3.10 बजे बहराइच से गोंडा के लिए ट्रेन रवाना हो गई। ट्रेन में लगभग दस कोच लगाए गए थे। 

जिसमें खचाखच भीड़ भरी हुई थी। स्टेशन के फुट ओवरब्रिज से लेकर नीचे तक लोगों की भीड़ जमा रही। स्टेशन अधीक्षक मदन मोहन ने बताया कि शनिवार सुबह से तीन ट्रेनों का नियमित संचालन शुरु हो जाएगा। इसके लिए समय सारिणी जारी की जा चुकी है। गौरतलब है कि सितंबर 2016 में ट्रेन का संचालन प्रखंड पर बंद किया गया था।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment