बदायूं में यूपी के दो मंत्रियो ने “रन फॉर यूनिटी” कार्यक्रम में लिया हिस्सा

बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्य और जनपद के सभी विधायकों की अध्यक्षता में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया

बदायूं — देश भर में आज लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल कि जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है।वहीं यूपी के बदायूं जिले में सरदार बल्लभ भाई पटेल कि जयंती पर बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और राज्य मंत्री बीएल वर्मा और यूपी सरकार के नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता , बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्य और जनपद के सभी विधायकों की अध्यक्षता में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे सभी धर्मो के लोगो ने बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर बदायूं क्लब पर इकठा होकर एक साथ दौड़ लगाई जो शहर में घूमती हुयी बदायूं क्लब पर सम्पन्न हुयी ।

दौड़ में शामिल सभी लोगो ने एकता में अनेकता का संदेश दिया ।वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे जनपद के सभी स्कूली बच्चो ने और जनपद समस्त अधिकारी और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया ।

वहीं राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने कहा लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश के 565 रियासतो को आकेले आपने बल पर एक किया था और देश में एकता अखडता को जागरूकता कि मसाल जलाई। इसी उददेश से रन फॉर यूनिटी के तहत इस दौड़ का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रदेश सरकार नगर विकास मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता के लिए काम किया और आजादी के बाद देश को एक धागे में पिरोने का काम किया है ।

इसलिए उनकी जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है और लोगों को एकता का संदेश दिया गया है। आजादी के बाद देशों को एक साथ में काम किया था उस समय यह काम काफी मुश्किल था उन्होंने हमेशा एक ही संदेश दिया है आज उनको नमन करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना,बदायूं)

Comments (0)
Add Comment