देवरिया में भूख से गई दो मासूम बच्चों की जान

देवरिया — उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक चौका देने वाला मामला सामने आया है यहां लार कस्बे में दो मासूमों बच्चो की भूख से मौत हो गई. वहीं जिला प्रशासन इस संबंध में जांच की बात कह रहा है.

जानकारी के मुताबिक लार नगर पंचायत का गयागिरी वार्ड में दो दिन पहले सगे भाई-बहन की मौत हो गई. मृतक बच्चों का पिता पशुपति राजभर मजदूरी करता है. वही राजभर का रो-रोकर बुरा हाल है. पीड़ित का कहना है कि हमारे पास कोई भी सरकारी सुविधा नहीं है.

हम पल्लेदारी कर अपना जीवन जीते हैं और अपने बच्चों का पेट पालते हैं, जिस दिन कमाई नहीं होती उस दिन बच्चो को बिस्कुट खिलाकर सुला देते थे. जिस दिन काम मिलता उस दिन घर में चूल्हा जलता और खाना बनता. काम न मिलने पर पूरा परिवार भूखे ही सो जाता था.इस मामले में सलेमपुर के उप जिला अधिकारी घनश्याम का कहना है कि दो बच्चों की मौत होने की बात सामने आई है. यह जांच का विषय है कि बच्चों की मौत कैसे हुई.वहीं पीडित राजभर का कहना है कि बच्चों की मौत भूखे रहने से हुई है.

वही इस घटना के बारे में बीजेपी विधायक काली प्रसाद ने कहा कि बच्चों की मौत के मामले में सरकार का कोई दोष नहीं है और इसकी जांच कराई जाएगी. इसके अलावा लार सीएचसी के डॉक्टर बीबी सिंह ने भी कहा कि बच्चों की मौत भूख की वजह से नहीं बल्कि पीलिया के कारण हुई है. घटना के सामने आने के बाद एसडीएम घनश्याम ने इस पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. 

 

Comments (0)
Add Comment