परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश, चार के विरुद्ध केस दर्ज

बहराइच–खनेहटा गांव में शनिवार तड़के एक महिला करवा चौथ के लिए गेहूं धुल रही थी। इसी दौरान पहुंचे दबंगों ने रंजिश में परिवारीजनों को मारा पीटा। इसके बाद मकान में आग लगा दी। परिवार के लोगों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। 

अग्निकांड में नकदी, अनाज सबकुछ जल गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। 

जरवल विकास खंड का ग्राम खनेहटा कैसरगंज थाना क्षेत्र में आता है। गांव निवासी संगीता पत्नी नानमून ने थाने पर तहरीर देकर कहा है कि शनिवार सुबह करवा पूजा के लिए वह गेहूं साफ कर रही थी। तभी कुछ दबंग घर के सामने आ गए। सभी ने मारापीटा। इसके बाद फूस के घर में आग लगा दी। किसी तरह परिवारीजन जान बचाकर बाहर निकले। लेकिन अग्निकांड में खेत बिक्री का 50 हजार रुपये नकदी, कपड़ा, बर्तन सबकुछ जलकर राख हो गया। आसपास के ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। अग्निकांड बुझाने दौड़े ग्रामीणों ने मौके से विवेक कुमार को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। 

प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि संगीता पत्नी नानमून की तहरीर पर खेनहटा गांव निवासी अशोक कुमार, प्रमोद कुमार, विवेक कुमार पुत्र रामसिंह तथा गोंडा जिले के करनैलगंज थाना अंतर्गत गौसपुर निवासी रामनरेश पुत्र मनोहर के विरुद्ध धार 504, 506, 352, 427, 435 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। विवेक कुमार को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment