राजधानी के व्यापारियों ने Amazon-Flipkart जैसी कंपनियों के विरुद्ध खोला मोर्चा

लखनऊ–उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल एवं कनफेडरेशन ऑफ ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के बैनर तले राजधानी के व्यापारियों ने जीपीओ ,गांधी प्रतिमा, हजरतगंज पर “उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल” के प्रदेश अध्यक्ष एवं “कनफेडरेशन ऑफ ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स” के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) संजय गुप्ता के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया तथा जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।

धरने को संबोधित करते हुए व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा अमेजॉन ,फ्लिपकार्ट वॉलमार्ट जैसी कंपनियां भारत सरकार द्वारा विदेशी पूंजी निवेश नीति के अंतर्गत दी गई शर्तों का खुला उल्लंघन कर रही है तथा साथ ही साथ कंपटीशन एक्ट का भी उल्लंघन करते हुए एक्ट की धज्जियां उड़ा रही हैं। विदेशी शक्तियां भारत में बाज़ार मार्ग से पहले भी एक बार ईस्ट इंडिया कंपनी के रूप में प्रवेश कर चुकी हैं जिसका खामियाजा भारत को कई सालों की गुलामी के रूप में चुकाना पड़ा था ।

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा यदि भारत के व्यापारियों का व्यापार बचाने हेतु इन कंपनियों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो देश के 7 करोड़ व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ जाएगा तथा उनसे जुड़े हुए कई करोड़ कर्मचारियों के सामने भी बेरोजगारी की भयावह स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

Traders of the capital
Comments (0)
Add Comment