तिरुपति लड्डू में चर्बी के बाद अब मिला तंबाकू, श्रद्धालु के चौंकाने वाले दावे से मचा हड़कंप

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश में स्थित विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर के प्रसाद के लड्डू बनाने में इस्तेमाल होने वाले घी में पशु वसा के इस्तेमाल की पुष्टि होने के बाद देशभर में बवाल मचा हुआ है। इन सबके बीच एक भक्त ने चौंकाने वाला दावा किया है। इस भक्त का दावा है कि उसे प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले लड्डू में एक पैकेट मिला, जिसमें तंबाकू (Tobacco in Tirupati Laddu) था। भक्त का यह दावा ऐसे समय में आया है, जब तिरुपति के लड्डू में पशु वसा मिलाए जाने के आरोपों पर बवाल मचा हुआ है।

लड्डू में तंबाकू का होने का दावा

हालांकि, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि तिरुपति के लड्डू में तंबाकू होने का दावा निंदनीय है। दरअसल, खम्मम जिले के रहने वाले डोंथु पद्मावती ने दावा किया था कि वह 19 सितंबर को तिरुपति मंदिर में दर्शन करने गए थे। इस दौरान उन्हें प्रसाद के लड्डू में एक कागज का पैकेट मिला जिसमें तंबाकू (Tobacco in Tirpati Laddu) था।

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में घी की मिलावट के बाद ऐसी खबरें भक्तों को चौंका रही हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पद्मावती ने कहा, “जब वह अपने परिवार और पड़ोसियों के बीच लड्डू बांटने जा रही थीं, तो उन्हें एक छोटे से कागज में लिपटा तंबाकू मिला, जिसे देखकर वह डर गईं। उन्होंने आगे कहा, प्रसादम को पवित्र माना जाता है और इस तरह का तंबाकू मिलना दिल दहला देने वाला है।

TTD ने आरोपों को किया खारिज

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने आरोपों से इनकार किया है। टीटीडी ने कहा कि तिरुमाला में लड्डू वैष्णव ब्राह्मणों द्वारा पोट्टू में पूरी श्रद्धा के साथ तैयार किए जाते हैं। इस दौरान लड्डू बनाते समय सख्त प्रक्रियाओं का पालन किया जाता है। इन्हें लगातार सीसीटीवी की निगरानी में बनाया जाता है। टीटीडी ने कहा कि ऐसी व्यवस्था में तंबाकू होने की बात कहना भ्रामक और निंदनीय है। इस बीच, टीटीडी ने श्रद्धालु से संपर्क किया और उसे जांच के लिए लड्डू रखने को कहा।

तिरुपति प्रसादम लड्डू पर क्यों हो रहा है विवाद?

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों के बाद तिरुपति प्रसादम लड्डू पर बवाल मचा हुआ है। चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि इसमें जानवरों की चर्बी है जगन रेड्डी सरकार के दौरान लड्डू में इस्तेमाल किए जाने वाले घी में मिलावट की गई थी। अपने दावे के समर्थन में उनकी पार्टी टीडीपी ने गुजरात की एक लैब की रिपोर्ट भी जारी की थी। इसमें लड्डू में इस्तेमाल किए जाने वाले घी में पशु चर्बी की मौजूदगी की पुष्टि की गई थी।

पीएम मोदी को जगन मोहन रेड्डी ने लिखा खत

वहीं, इस मामले में पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम चंद्रबाबू नायडू को फटकार लगाने को भी कहा। उन्होंने आरोप लगाया था कि चंद्रबाबू नायडू के झूठे आरोपों की वजह से तिरुपति की छवि खराब हुई है और करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके
ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

'तिरुपति लड्डू में अब तंबाकू'Tirumala Tirupati DevasthanamtirupatiTirupati LadduTirupati Laddu ControversyTobacco in Tirupati Ladduजानें तिरुमाला बोर्ड ने क्या दिया जवाबश्रद्धालु के दावे के बाद मचा हड़कंप