लखनऊ महोत्सव में इस बार दिखेगी ‘अटल विरासत’, टिकट भी हुआ मंहगा

लखनऊ —  राजधानी लखनऊ के आशियाना के संस्कृति स्थल पर 25 नवंबर से पांच दिसंबर तक लखनऊ महोत्सव का आयोजन होगा। इस बार महोत्सव की थीम अटल संस्कृति-अटल विरासत रखी गई है।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि, पूर्व पीएम अटल बिहारी के बारें में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी मिल सके, इसलिए महोत्सव में हर एक तथ्य को रखा जाएगा।इस बार महोत्सव में मनोरंजन के लिए महाभारत धारावाहिक में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले नितीश भारद्वाज समेत कई जाने माने कलाकारों को बुलाया गया है।  

दरअसल डीएम ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महोत्सव का पोस्टर लांच किया। बताया कि महोत्सव में जुटने वाले भारी तादात में लोगों की भीड़ के मद्देनजर इस बार सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। वहीं, पूरे इलाके कि ड्रोन कैमरे से निगरानी भी कराई जाएगी। बताया कि लखनऊ महोत्सव की थीम देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर अटल संस्कृति अटल विरासत रखा गया है। साथ ही एक पिक्चर गैलरी भी बनाई गई है, जिसमें अटल जी के जीवन से संबंधित घटनाओं से दर्शकों को रूबरू कराया जाएगा। 

डीएम ने बताया कि यही वजह है कि इस बार 10 दिनों तक चलने वाले महोत्सव में एंट्री शुल्क दस रुपए से बढ़ाकर बीस रुपए और पूरे दस दिन की एंट्री फीस 50 रुपए से बढ़ाकर सौ रुपए कर दिया गया है। 

Comments (0)
Add Comment