पुजारियों ने मंदिर तो मौलानाओं ने मस्जिद में की अमन-चैन की दुआ

बाराबंकी — अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की तरफ से आयोजित धर्मसभा में सब कुछ सही सलामत सम्पन्न हो, इसके लिए बाराबंकी में मंदिरों के पुजारी और मस्जिदों के मौलानाओं ने प्रार्थना और अमन चैन की दुआ की।

सुबह से मंदिरों के पुजारी अयोध्या जाने के लिए जोश में दिखे तो मस्जिदों में अजान के वक़्त सभी मुस्लिम भाइयों ने शांति की दुआ मांगी। साधु-संतों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तो मस्जिद के मुअज्जिम ने कोर्ट के फैसले की वकालत की। कहा कोर्ट अगर कहे तो हमें राम मंदिर के लिए एतराज नहीं।

बाराबंकी के कैलाश आश्रम के चंद्रेश्वर महादेव मंदिर के मुख्य पुजारी ब्रह्मचारी सुरेंद्र चैतन्य कहते हैं कि विश्व हिंदू परिषद की तरफ से धर्म सभा आयोजित की गई है उसमें बाराबंकी से सभी साधु संत शामिल होने जा रहे हैं। फिलहाल अभी धर्म सभा में सरकार के सामने वक्तव्य रखा जा रहा है। राम मंदिर निर्माण की अभी कोई प्रक्रिया नहीं शुरू की गई है। यह धर्म सभा सुप्रीम कोर्ट के फैसला टालने के चलते हिन्दुओं की भावनाओं को समझाने के लिए आयोजित हुई है।

दंगा फसाद कौन चाहता है कुछ ही लोग उपद्रवी होते हैं जो घर में भी होते हैं और बाहर भी वही दंगा फसाद चाहते हैं। जो शांतिप्रिय हैं जिन्हें भगवान राम से स्नेह है वह सभी राम मंदिर के पक्ष में हैं। ब्रह्मचारी आश्रम दुर्गा मंदिर के पुजारी कबीर साहब का कहना है कि अयोध्या में हरहाल में राम मंदिर बन जाना चाहिए। आज ही अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होना चाहिए। सरकार और कोर्ट लगातार इस में देरी कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है। हम काफी संख्या में अयोध्या जा रहे हैं। 

धनोखर स्थित बालाजी सेवा समिति के हनुमान मंदिर में सुबह से ही भक्तों की लाइन लग गई। भक्तों ने बजरंग बली से अयोध्या में आयोजित धर्मसभा के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने की प्रार्थना की। भक्त सन्तोष मिश्रा का कहना है कि भाजपा सरकार को अब राम मंदिर बनाना ही चाहिए। आज हमने मंदिर में प्रार्थना की है कि अयोध्या में जल्द राम मंदिर बन जाए। भक्त देव कुमार का कहना है कि हम तन मन धन से राम का मंदिर बनवाने के लिए तैयार हैं। मंदिर में हमने आज भगवान से यही प्रार्थना की है। इस सरकार में हमें राम मंदिर बनने की पूरी उम्मीद है। 

बेगमगंज स्थित शाही मस्जिद के मोअज्जिम मुनीर अहमद कहते हैं कि कोर्ट के फैसले में अगर ये आता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने तो हमें मंजूर है कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। आज हमने मस्जिद में अमन-चैन की दुआ मांगी है। हिंदू मुस्लिम भाइयों में आपसी भाईचारा कायम रहे। कहीं पर कोई झगड़ा फसाद न हो। देश के अंदर अमन शांति कायम रहे।

(रिपोर्ट – हुमा हसन, बाराबंकी)

Comments (0)
Add Comment