लखनऊ में 19 साल के संघ कार्यकर्ता को लोगों ने पीट-पीट उतारा मौत के घाट

लखनऊ– राजधानी लखनऊ में 19 वर्षीय संघ कार्यकर्ता को लोगों ने लाठी-डंडो से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा में केस दर्ज किया, जिसके चलते इलाके में पुलिस के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक 19 साल का स्वप्नित श्रीवास्तव पालीटेक्निक का छात्र था और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सक्रिय कार्यकर्ता था।

राजधानी के जानकीपुरम इलाके में लगने वाली संघ की शाखा में गट नायक था। गट नायक का काम स्कूल- कॉलेज के छात्रों को संघ से जोड़ने का होता है। स्वप्नित के पिता ओमप्रकाश श्रीवास्तव भी संघ ने गट शिक्षक और भाई स्वप्निल भी संघ का सक्रिय कार्यकर्ता है। जिस कार्यकर्ता पर युवकों को संघ से जोड़ने की जिम्मेदारी थी उसे इलाके के ही कुछ दबंगों ने पीट- पीटकर मार डाला।

स्वप्नित के पिता के मुताबिक 19 सितंबर की शाम स्वप्नित अपने एक दोस्त के बुलाने पर घर से कुछ दूरी पर चौराहे पर गया था। चौराहे पर 20- 25 युवक पहले से ही स्वप्नित का इंतज़ार कर रहे थे। किसी बात को लेकर उन युवकों ने स्वप्नित को लाठी- डंडों से जमकर पीटा। सरेशाम बीच चौराहे पर एक निहत्थे युवक को पीटने वाले गुंडों में पुलिस का कोई भय नहीं था।

स्वप्नित को बेदम छोड़कर वो गुंडे फरार हो गए लेकिन वाहन चेकिंग के नाम पर दिन भर सड़क पर रहने वाली पुलिस इन गुंडों को नहीं पकड़ पाई। स्वप्नित को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। मामला संघ कार्यकर्ता की हत्या का लिहाज़ा जब पुलिस पर दबाव बढ़ा तो तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल दिया।

Comments (0)
Add Comment