दबंग प्रबंधक ने शिक्षक की पिटाई के बाद जहर देकर की हत्या

एटा–एटा में एक सहायक अध्यापक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मृतक अध्यापक के परिजनों ने स्कूल के प्रबंधक पर प्रताड़ित करने और मारपीट और जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। 

देहात कोतवाली के हजारा नहर के समीप बेहोशी की हालत में अध्यापक को जिला अस्पताल में इलाज को लेकर एडमिट कराया हालत गंभीर के चलते उन्हें आगरा रेफर कर दिया । उनके परिजन जब आगरा के एस एन मेडिकल कालेज ले जा रहे थे तभी रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल के प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जॉंच शुरु कर दी है। 

बताया जा रहा है कि थाना अवागढ़ कोतवाली के वसुंधरा स्थित शिवा जूनियर हाईस्कूल में 50 वर्षीय वीरपाल सिंह सहायक अध्यापक थे। परिजनों का आरोप है कि वीरपाल के स्थायी होने के बाद प्रबंधक राजेन्द्र सिंह यादव वेतन का बढ़ा हुए पैसों की लगातार मॉंग कर रहा था और लगातार वीरपाल को प्रताड़ित करने के साथ वो बेहद मानसिक तनाव में आ गये थे। मृतक के परिजनों का आरोप है कि कल शाम को स्कूल से लौटते समय देहात कोतवाली के हजारा नहर के समीप स्कूल प्रबंधक राजेन्द्र सिंह यादव और उनके साथियों ने हजारा नहर ले जाकर पहले तो उनके साथ मारपीट की जिससे वो बेहोश हो गये और उसके बाद उन्हें जहरीला पेय पदार्थ पिला दिया जिससे वो अचेत और बेहोश हो गए और नहर के पास थोड़ी दूर पर ही उनकी बाईक पड़ी मिली। परिजनों का आरोप है कि दबंग स्कूल प्रबंधक ने उन्हें जहरीला पेय पिला दिया और फरार हो गया। बेहोशी की हालत में अध्यापक के पड़े होने की सूचना स्थानीय लोगों ने उनके परिजनों को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों उन्हें गंभीर अवस्था में उपचार के लिए आगरा ले जा रहे थे तभी रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया और मृतक के परिजनों की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जॉंच शुरु कर दी है। वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कैमरे के सामनें कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment