बहराइचः उपद्रवियों ने फिर से की माहौल खराब करने की कोशिश, थाना प्रभारी निलंबित

बहराइच–जिले के खैराबजार में प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच दिन पूर्व हुये बवाल के बाद हड़कंप मच गया था । इस दौरान अराजक तत्त्वों ने देश विरोधी नारे लगाते हुये जिला प्रशासन को खुली चुनौती दी थी । 

बवाल के बाद पुलिस ने सैकड़ो उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्जकर कई लोगों को गिरफ्तार किया था । लेकिन घटना के पांच दिन बाद भी इलाके में उपद्रवियों पर अंकुश नही लग पा रहा है । बीती रात अराजक तत्त्वों ने एक मंदिर के सामने स्थित छप्पर में आग लगा लगाने के साथ ही मंदिर परिसर में तोड़फोड़ की कोशिश की । घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे । इस दौरान लापरवाही बरतने पर बौंडी थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित  किया गया है । घटना की संवेदनशीलता को देखते हुये आज दोपहर गोरखपुर जोन के एडीजी व डी आई जी ने इलाके का दौरा कर उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही है । 

खैराबाजार से एक किलोमीटर दूर नकदिलपुर गांव में देर रात अराजक तत्वों ने हनुमान मंदिर परिसर में स्थित मड़हे  व काठ की गुमटी को आग के हवाले कर दिया जिसने रखा हजारों का सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी मिलते पुलिस ने तत्काल मड़हे को हटाकर उस स्थान पर एक पुराना मड़हा चढ़वा दिया। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंचे एसपी बहराइच सभाराज ने एसओ बौंडी सूरज प्रसाद को लाइन हाजिर कर दिया। बौंडी थाना क्षेत्र के नकदिलपुर गांव निवासी ब्रह्मानंद सिंह पुत्र हरिश्चंद्र सिंह के शिकायती पत्र पर बौंडी पुलिस ने गुलजार पुत्र फजर अली, लड्डन पुत्र अजीज, चुन्ना पुत्र अज्ञात व 12 अज्ञात लोगों के विरुद्ध आगजनी व धार्मिक स्थान पर तोड़फोड़ का मुकदमा पंजीकृत किया। 

घटना की जानकारी मिलने गोरखपुर जोन के ए डी जी दावा शेरपा ने खैराबजार समेत आसपास के इलाके का निरीक्षण किया और सख्त कार्यवाही की बात कही । उन्होंने बौंडी थाना प्रभारी को घटना के पांच दिन बात हटाने पर सवाल खड़े करते हुये इसे देर से की गई कार्यवाही बताते हुये सभी घटनाक्रम की समीक्षा कर लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी । 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment