सुल्तानपुर लूट कांडः मंगेश के बाद अब अनुज सिंह के एनकाउंटर पर सपा ने उठाए सवाल

Sultanpur Loot Case: यूपी के सुल्तानपुर में हुई करोड़ों की डकैती मामले का एक और आरोपी अनुज प्रताप सिंह उन्नाव एनकाउंटर में मारा गया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। अनुज प्रताप भारत ज्वेलर्स की दुकान में हुई डकैती में भी शामिल था। मंगेश यादव के बाद अब समाजवादी पार्टी ने इस एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए हैं। सपा कहना है कि मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद उठे सवालों के बाद पुलिस की छवि को बचाने के लिए ये एनकाउंटर किया गया है।

अनुज एनकाउंटर पर सपा ने उठाए सवाल

सोमवार को हुए अनुज एनकाउंटर पर सपा नेता ने कहा, “आमतौर पर जब कोई अपराध होता है तो मुख्य अपराधी आत्मसमर्पण कर देते हैं और उनके अनुयायी, छोटे अपराधी या तो आत्मसमर्पण कर देते हैं या भाग जाते हैं। जिन पर 30-40 मुकदमे हैं, जो गिरोह का नेतृत्व कर रहे हैं, वे आत्मसमर्पण कर चुके हैं और जेल में आराम कर रहे हैं और ये छोटे अपराधी घूम रहे हैं और पुलिस का इंतजार कर रहे हैं कि कब वे आएंगे और उन्हें मार देंगे।”

अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर डकैती मामले में सोमवार को हुए एनकाउंटर को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर कहा कि सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी ताकत समझते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर अन्याय है।

अखिलेश ने अपने पोस्ट में कहा कि हिंसा और खून-खराबे से यूपी की छवि खराब करना यूपी के भविष्य के खिलाफ बड़ी साजिश है। आज के शासक जानते हैं कि भविष्य में वे दोबारा कभी नहीं चुने जाएंगे। इसलिए जाने से पहले वे यूपी में ऐसी स्थिति बनाना चाहते हैं कि कोई यूपी में न आए और न ही निवेश करे। जिस तरह से यूपी की जागरूक जनता ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया, भाजपा उसका बदला ले रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिनका अपना कोई भविष्य नहीं होता, वे ही भविष्य बिगाड़ते हैं।

सुल्तानपुर लूट कांड़ में अब तक 5 बदमाश गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि सुल्तानपुर में ज्वेलरी शॉप में हुई करोड़ों की लूट के मामले में पुलिस ने अब तक 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपियों मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। गिरफ्तार किए गए सभी बदमाशों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम घोषित था। गिरफ्तार आरोपियों में अरविंद यादव, दुर्गेश सिंह, विवेक सिंह, अजय यादव और विपिन सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Akhilesh YadavAnuj Pratap SinghAnuj Pratap Singh EncounterAnuj Pratap singh fathercm yogiSultanpur encounterUP STF Encounter