यूपी समाचार की खबर का असर,छात्रों से मजदूरों जैसा काम करा रहे प्रधानाध्यापक निलंबित

फर्रुखाबाद–फर्रुखाबाद में यूपी समाचार की खबर का दमदार असर हुआ है । प्राथमिक विधालय में बच्चो के द्वारा शौचालय के लिए गढ्ढा खुदवा कर उसकी निकाली गई मिट्टी को तसले में भरकर दूसरी जगह डलवाने के मामले में एसडीएम ईशांत प्रताप सिंह ने शिक्षकों एवं छात्रों की उपस्थिति रजिस्टर कब्जे में लेकर दोषी पाए गए प्रधानाध्यापक रविंद्र प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

आपको बताते चले कमालगंज क्षेत्र गांव कुंअरापुर में बने प्राथमिक विधालय का है जहा टीचर स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों से मजदूरों का काम करा रहे है । प्राथमिक विधालय में बच्चो के द्वारा शौचालय के लिए गढ्ढा खुदवाया गया फिर उन्ही से निकाली गई मिट्टी को तसले में भरकर दूसरी जगह डलवाया गया की खबर को यूपी समाचार ने  प्राथमिकता से चलाई थी ।जिलाधिकारी मोनिका रानी ने इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाकर एसडीएम सदर ईशांत प्रताप सिंह को कमेटी का अध्यक्ष बनाया। एसडीएम से आज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह के साथ मामले की जांच करने स्कूल पहुंचे। स्कूल में मौजूद प्रधानाध्यापक रविंद्र प्रताप सिंह सहायक अध्यापक सतीश मिश्रा के साथ मौजूद थे। एसडीएम ने प्रधानाध्यापक से मामले में पूछताछ की और उन्हें छात्रों की फोटो दिखाकर छात्रों को बुलाने को कहा। 

यह भी पढ़ेंः- श्रमदान के नाम पर छात्रों से मजदूरों जैसा काम !

ग्राम कुंवरापुर निवासी कक्षा 4 छात्र सद्दीक उर्फ सद्दाम एवं कक्षा 5 के छात्र योगेंद्र सिंह को स्कूल बुलाया गया। एसडीएम ने छात्रों से पूछताछ की तो इन छात्रों ने बताया कि उनकी परीक्षा खत्म हो गई थी सर के कहने पर पड़ोस से तसले से मिट्टी उठाकर स्कूल के गढ्डे का भराव कर रहे थे एसडीएम शिक्षकों एवं छात्रों की उपस्थिति रजिस्टर कब्जे में ले लिए। एसडीएम ईशांत प्रताप सिंह ने बताया कि फिलहाल जांच के दौरान दोषी पाए गए प्रधानाध्यापक रविंद्र प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

(रिपोर्ट – दिलीप कटियार , फर्रुखाबाद )

Comments (0)
Add Comment