जर्जर सड़क पर कार सवार 5 लोगों की बाल-बाल बची जान

एटा–प्रदेश में योगी अदित्यनाथ की भाजपा सरकार बनने के बाद सूबे की सरकार ने प्रदेश की सड़कों को गड्डा मुक्त करने के नाम पर आई इस भाजपा सरकार ने ड़ेढ साल से ज्यादा बीत जाने के बाद भी जनपद में हुई इन जर्जर सड़कों की हालत को सुधार तक नही पाई है। 

इसकी बानिगी आज एटा के ठंड़ी सडक पर देखने को मिली जहां एक ईंट से भरे ट्रेक्टर ट्रॉली गड्ढे में नीचे जाने से एक कार पर ईंटे पलट गई। जिससे उसमे सवार 5 लोगों की जान बल-बाल बच गई। ये कोई पहला वाकया नही है यहाँ तो इन टूटी सडकों पर ये आम बात है। 2 दिन पूर्व भी एक 7 माह की प्रसूता अपने पति के साथ अल्ट्रासाउंड कराने जाते समय सड़क पर गड्ढों में बाइक धसने से असहनीय प्रशव पीड़ा के चलते खुली सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा और प्रशव के दौरान ही नवजात बच्चे की मौत हो गई। लेकिन सरकार और जिला प्रशाशन अभी भी सोये हुये है, इस ओर उनका कोई ध्यान नही है।

बताया जाता है कि कोतवाली नगर क्षेत्र के ठंडी सड़क पर साँई मन्दिर के समीप ईंट से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर बने गड्ढे में चले जाने से कार पर ईंटें पलट गई जिससे कार सवार 5 लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। वही रास्तागीर व स्थानीय लोगो ने मौके पर पहुच कर कार से ईंटें उतारकर गाड़ी को हटवाया, और देखते ही देखते वाहनों की लंबी-लम्बी कतारे लग गई और 1 घंटे तक जाम रहा, सूचना पर पहुची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम को हटवाया,तब कही जाम हट सका। 

लोगो की माने तो इस ठंडी सड़क पर इन गड्डों के कहर के चलते 1 साल में 3 प्रसूताओं का प्रशव इस ठंडी सड़क पर ही हो चुका है जिसके चलते 2 नवजात बच्चो की मौत हो चुकी है प्रसूताओं की हालत गंभीर हो गई थी जिनका उपचार के बाद उन्हें राहत मिल सकी। वही इस प्रत्यक्ष दर्शी डिम्पल यादव की मानें तो ये ईंट से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली ओवर लोड बताई जा रही है जिसके चलते ये हादसा बाल-बाल होने से बच गया। वही इन स्थानीय लोगों की मानें तो प्रति दिन इस रोड़ के कहर से कोई ना कोई घायल या मौत के मुँह में समा ही जाता है।

(रिपोर्ट- आर. बी. द्विवेदी, एटा )   

Comments (0)
Add Comment