आजम खान को स्पेशल कोर्ट ने दी चेतावनी,- हाजिर नहीं हुए तो जारी होगा गैर जमानती वारंट

इलाहाबाद– समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने चेतावनी जारी की है। आजम खान को मुकदमे की सुनवाई के दौरान हाजिर ना होने पर कोर्ट ने चेताया है। 

कोर्ट ने इस बाबत कहा कि अगर वह दोबारा इस तरह की नाफरमानी करेंगे और सुनवाई के दौरान कोर्ट में हाजिर नहीं होंगे तो उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया जाएगा। साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि स्पेशल कोर्ट में आजम खान की अगली सुनवाई 21 जनवरी 2019 को होगी। इस मामले की सुनवाई स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी कर रहे हैं।

आजम खान द्वारा सेना पर दिए बयान समेत इसी तरह के दूसरे मुकदमे की सुनवाई हुई, जिसमें आजम खान सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हुए। इस पर स्पेशल कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया और आजम खान के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी करने का निर्देश दिया। हालांकि कोर्ट में आजम खान के वकील पेश हुए और उन्होंने गैर जमानती वारंट जारी न किए जाने की प्रार्थना की और कारण बताते हुए अगली सुनवाई पर आजम खान के हाजिर होने का आश्वासन दिया। इसके बाद स्पेशल कोर्ट ने आजम खान को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि वह अगली सुनवाई पर आवश्यक रूप से हाजिर हों, अन्यथा उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट के साथ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में 27 जून 2017 को एक कार्यक्रम के दौरान आजम खान ने सेना पर आपत्तिजनक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने दहशतगर्द महिलाओं का पक्ष भारतीय फौजियों के सापेक्ष लिया था और बेहद ही अजीबोगरीब बयान दिया था। इसे लेकर आजम खान पर रामपुर के सिविल लाइंस थाने मे राष्ट्रद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस बयान को लेकर पूरे देश में आजम खान की जमकर किरकिरी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की और कोर्ट में आजम खान के बयान वाली सीडी भी सौंप दी। सीडी की लैब में जांच होने के बाद यह मामला इलाहाबाद स्थित एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आया है। जहां सुनवाई के दौरान आजम खान को हाजिर होना था पर वह कोर्ट में नहीं पहुंचे, जिसके बाद स्पेशल कोर्ट ने उन्हें सख्त हिदायत दी।

Comments (0)
Add Comment