आखिर ‘सिग्नेचर ब्रिज’ पर वही हुआ; जिसका डर था…

नई दिल्ली–दिल्ली में सेल्फीबाजों के लिए हॉटस्पॉट बने सिग्नेचर ब्रिज पर शुक्रवार को दो बाइकर्स की नीचे गिरने से मौत हो गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बाइक बेहद तेज रफ्तार में डिवाइडर से टकराई, जिससे दोनों बाइकर्स नीचे जा गिरे। पुलिस के मुताबिक पहली नजर में यह एक हादसा लग रहा है। बता दें कि पहले ऐसी खबर आई थी कि युवक बाइक पर स्टंट कर रहे थे। 

जानकारी के मुताबिक दोनों युवक केटीएम ड्यूक बाइक पर सवार थे। दिल्ली पुलिस ने बताया कि तिमारपुर पुलिस स्टेशन की पीसीआर वैन को सुबह करीब साढ़े आठ बजे इस हादसे की सूचना मिली। यह हादसा सिग्नेचर ब्रिच के लेफ्ट टर्न लूप पर हुआ। बाइकसावर काफी तेज रफ्तार में थे, जिसका कारण बाइक डिवाइडर से टकरा गई और दोनों बाइकर्स ब्रिज से नीचे गिर गए। दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि मृतकों में से एक की पहचान नहीं हो पाई है। 

मृतकों में से एक की पहचान 23 साल के डॉ. सत्य विजय के रूप में हुई है, जो रांची के रहने वाले थे। वह हिंदू राव अस्पतला में इंटर्नशिप कर रहे थे। दूसरे मृतक की अभी पहचान नहीं हो पाई है। दोनों उस्मानपुर से नॉर्थ दिल्ली की साइड जा रहे थे। पुलिस को बाइक पुल के ऊपर मिली। इसका कुछ हिस्सा डैमेज था। आशंका हुई कि बाइक डिवाइडर से टकराई होगी, जिससे दोनों उछलकर पुल के नीचे यमुना खादर में जा गिरे। 

उद्घाटन के बाद से जिस तरह से सिग्नेचर ब्रिज पर स्टंट और खतरनाक ढंग से सेल्फी का क्रेज बढ़ रहा है, उसमें ऐसा हादसा होने का डर था। लोगों का कहना है कि ट्रेफिक पुलिस यदि वहां यातायात नियमों को लेकर सख्ती बरते तो स्टंट और रोड किनारे रुककर सेल्फी लेने पर रोक लग सकती है, लेकिन पुलिस ने एहतियात नहीं बरती। 

Comments (0)
Add Comment