इटावा में छात्रों के साथ धरने पर बैठे शिवपाल सिंह यादव

इटावा — समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने वाले दिग्गज नेता तथा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सपा के गढ़ में बेहद सक्रिय है।

इटावा के सैफई में जूनियर डॉक्टर्स की मांग के समर्थन में आये शिवपाल यादव ने गुरुवार को छात्रों के साथ धरने परप भी बैठ गए।

दरअसल आज दोपहर सैफई पहुंचे शिवपाल ने जूनियर डाक्टरों के समर्थन करते हुए धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि जब तक जिलाधिकारी व एसएसपी धरना स्थल पर आकर डाक्टरों की सुरक्षा को लेकर आश्वासन नहीं देंगे तब तक वे धरना से नहीं उठेंगे।

बता दें कि आज सैफई पहुंचते ही सबसे पहले शिवपाल घायल एमबीबीएस छात्र विपिन यादव से मिले। उसके बाद घटना के समय उसके साथ रही छात्रा पूजा यादव से भी मुलाकात कर इस घटना का पूरा ब्यौरा जाना। इसके बाद धरना स्थल पर पहुंचे शिवपाल ने  कहा कि सैफई की पुलिस नाकारा हो गई है। सैफई में अराजकता का राज है। पुलिस को इस पर अंकुश लगाना चाहिए। उन्होंने एमबीबीएस छात्र को गोली मारने वाले अपराधियों को पकडऩे को लेकर भी बातचीत की।

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के MBBS छात्र पर लुटेरों ने बरसाई गोलियां

उधर शिवपाल सिंह यादव के धरना स्थल पहुंचते ही प्रशासनिक अधिकारियों के हाथपांव फूल गए हैं। पुलिस के अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन जूनियर डाक्टरों के धरना प्रदर्शन को शिवपाल सिंह के पहुंचने पर और बल मिल गया है। वहीं धरने पर बैठे जूनियर डाक्टरों ने आरोप भी लगाया कि वे न्याय के लिए धरना पर बैठे हैं। पुलिस उनके परिवार के लोगों को धमका रही है। अलग-अलग जनपदों में पुलिस उनके परिवार के लोगों से संपर्क कर धरना प्रदर्शन खत्म करने का दबाव बना रही है। छात्रों का कहना है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वे धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।  

(रिपोर्ट-विवेक दुबे,इटावा)

Comments (0)
Add Comment