कोटे की दुकान का हो रहा था चयन, भिड़ गये दो पक्ष, प्रधान पति को भी जमकर पीटा

बहराइच– रिसिया इलाके में स्थित एक ग्राम में आज सरकारी कोटे की दुकान का चयन करने के लिये खुली बैठक बुलायी गयी थी । इस दौरान ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के एक गुट में कहासुनी हो गयी जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई इस दौरान लोगों में प्रधान पति को भी जमकर पीटा।सूचना मिलने पर पहुंची रिसिया पुलिस मामले की जानकारी लेकर कार्यवाही में जुटी हुयी है । 

विकास खंड रिसिया के डिहवा ग्राम पंचायत में कोटेदार शाकिर की मौत के बाद कोटे के चुनाव कराए जाने की मांग ग्रामीणों ने डीएम से की थी। कोटे की दुकान को हथियाने के लिए मृतक कोटेदार का पुत्र लगातार दबंगई कर विरोध करने वाले ग्रामीणों को धमका रहा था। ग्रामीणों ने डीएम माला श्रीवास्तव से भी इस बात की शिकायत की थी। डीएम ने खुली बैठक कर चुनाव कराने निर्देश दिए थे।

सोमवार को डीएम के निर्देश पर खुली बैठक का आयोजन कर कोटे के चुनाव किया जाना था। इस दौरान  कोटेदार पुत्र के समर्थन में लोगों के साथ  ही प्रतिद्वंद्वी के समर्थन में प्रधान पति व अन्य लोग मौजूद थे  ये बात कोटेदार के लड़के को  नागवार गुजरी और उसने अपने साथियों संग प्रधान पति पर हमला बोल दिया। बीच बचाव में आये कई लोगो की पिटाई की। मौके पर भगदड़ मच गई। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी जानकारी पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मारपीट करने वाले लोग वहां से फरार हो चुके थे ।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment