Uttarkashi Tunnel: ऋषिकेश AIIMS ने सभी 41 मजदूरों को किया डिस्चार्ज, घर पहुंचने का इंतजार शुरू

उत्तरकाशी सुरंग (Uttarkashi Tunnel) से बचाए गए 41 श्रमिकों को एम्स ऋषिकेश से छुट्टी दे दी गई है। एम्स ऋषिकेश से छुट्टी मिलने के बाद सभी मजदूर अपने घरों के लिए रवाना हो गए। सभी कार्यकर्ताओं को राज्यों के नोडल अधिकारियों के साथ रवाना किया गया। यूपी सरकार ने अपने श्रमिकों को लाने के लिए वॉल्व की व्यवस्था की थी। इसी प्रकार अन्य श्रमिकों को भी आवश्यक व्यवस्था के साथ उनके घर भेजा गया।

मजदूरों की घर वापसी से पहले राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरुमीत सिंह भी ऋषिकेश एम्स पहुंचे। जहां उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का हालचाल पूछा। ऋषिकेश एम्स निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह ने सभी कर्मियों का राज्यपाल से परिचय कराया। राज्यपाल ने एक-एक कर कार्यकर्ताओं से बात की। इस दौरान राज्यपाल ने डॉक्टर से बात की और श्रमिकों के स्वास्थ्य के बारे में चर्चा की।

ये भी पढ़ें..जिस पार्टी के एक भी सांसद नहीं, वो तय कर रहा कौन होगा देश का पीएम- लालू के बयान पर प्रशांत का तंज

आपको बता दें कि उत्तरकाशी सिल्क्यारा टनल से बचाए गए मजदूरों को पहले चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां उनकी प्राथमिक जांच की गई। इसके बाद अगले दिन यानी 29 नवंबर को सभी मजदूरों को एयरलिफ्ट करके ऋषिकेश एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की। इसके बाद उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। जिसके बाद आज कार्यकर्ताओं का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। जिसमें सभी मजदूर पूरी तरह से स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

uttarkashi tunnel collapseUttarkashi tunnel collapsedUttarkashi tunnel RescueUttarkashi tunnel Rescue operationउत्तरकाशी सुरंग ढहनाउत्तरकाशी सुरंग बचावउत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान
Comments (0)
Add Comment