राशन डीलर डकार गए गरीबों का निवाला, महीनों से गरीबों को नहीं मिला अनाज का एक दाना

हाथरस– यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को एक लिखित आदेश दिया था कि दिवाली के त्यैहार पर हर गरीब को पूर्ण राशन वितरण होना चाहिए, लेकिन उनके इस आदेश को भी जिला प्रशासन ने हवा में उड़ा दिया। 

जहा एक तरफ योगी सरकार गरीबो के हित में कार्य कर रही है वही हाथरस में जिला प्रशासन राशन की काला बाजारी करने वाले राशन डीलरों के साथ मिलकर गरीब ग्रामीणों का राशन डकार गया। मामला हाथरस जिले के मुरसान ब्लॉक के गाँव जटोई का है जहाँ राशन डीलर ने ग्रामीणों को 5 महीने से राशन का एक दाना तक नहीं दिया। लेकिन आज गाँव वालो का सब्र का बाँध टूट गया और अपने ही गाँव के राशन डीलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। ग्रामीण सड़क पर उतर कर राशन डीलर के खिलाफ हल्ला बोल दिया और ग्रामीण बोले के गली-गली में शोर है राशन डीलर चोर है हाथरस डीएसओ हाय – हाय के नारे लगा कर जमकर विरोध किया। 

वही इस पुरे मामले में गाँव के राशन डीलर ने अपना पल्ला छाड़ते पूर्ति अधिकारी पर ही सवाल खड़े कर दिये कहा जी सुमन सारस्वत (पूर्ति निरीक्षक ) राशन का स्टॉक रजिस्टर ही ले गई तो राशन कैसे बांटता अगर बिना स्टॉक रजिस्टर के बाँट देता तो में गुन्हेगार हो जाता। जो लोग विरोध कर रहे है उनका राशन कट गया है। पहले भी हाथरस जिले की तहसील सादाबाद में प्रशासन की लापरवाही से एक बच्ची की भूख के कारण मौत होने की घटना बाद भी जिला प्रशासन कोई सबक नहीं लिया । वही इस घटना की जानकारी देने की बात पर जिले के अधिकारियो ने चुपी साध ली। 

(रिपोर्ट- सूरज मौर्या, हाथरस ) (रिपोर्ट- सूरज मौर्या, हाथरस ) 

Comments (0)
Add Comment