प्रतापगढ़ में युवक की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणओं ने किया चक्का जाम

प्रतापगढ़ –जिले के कंधई कोतवाली के मिश्रपुर में सुबह घर के सामने हुई युवक की गोली मारकर हत्या के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुचा।

शव के गांव में पहुचते ही आक्रोशित इलाकाई लोगो ने किशुनगंज बाजार में सड़क पर चारपाई पर शव रखकर जाम लगा दिया जो कई घण्टो तक रहा।वहीं सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस की गाड़ी पर आक्रोशित ग्रामीणओं ने पथराव शुरू कर दिया । पथराव से घबराई पुलिस को मजबूरन दूसरी दिशा में जान बचाकर भागना पड़ा। जबकि लोगों में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश साफ नजर आया ग्रामीणओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस पर पथराव में महिलाएं भी शामिल रही।

उधर मामले का शीघ्र खुलासा और बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही की मांग के साथ ही मौके पर जनप्रतिनिधियों और डीएम सहित आला अफसरों की आने और पीड़ित परिवार की  सुरक्षा और सहायता राशि की मांग की । जबकि पुलिस पर पथराव बाद मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ ही भारी पुलिस बल लेकर मौके पर पहुचे अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अवनीश मिश्र के साथ आक्रोशित लोगों के बीच तीखी झड़प हुई।

फिलहाल घण्टो चले जाम के झाम से राहगीरों को राहत मिल गई है। पीड़ित पक्ष की मांगों पर पुलिस प्रशासन की तरफ से अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश मिश्र ने समझा बुझाकर जाम को खत्म कराया। पुलिस प्रशासन ने पी़डित परिवार को शास्त्र लाइसेंस, पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायत और आवास का अश्वाशन भी दिया। इस दौरान एएसपी अवनीश मिश्रा के साथ एसडीएम पट्टी समेत कई थानो की पुलिस बल मौके पर मौजूद रही। 

गौरतबल है कि सुबह अज्ञात बदमाशो ने कधई थाना के मिश्रपुर गांव में रहने वाले बृजेश पाठक के घर पर गोली मार कर हत्या कर दी थी।बता दें कि रविवार को मृतक बृजेश का प्रयागराज में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

(रिपोेर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment