प्रतापगढः नाबालिग की ईंट पत्थरों से कूंच-कूंच कर हत्या

प्रतापगढ़ — नाबालिग मजदूर सुरेंद्र का नदी किनारे झाड़ियो शव मिलने से इलाके में  हड़कंप गया। बताया जा रहा कि मंगलवार को सुरेंद्र साथियों के साथ भट्ठे पर ईंट लादने निकला था।

दरअसल प्रतापगढ़ के बाघराय कोतवाली के सराय बबुइन गांव के मेवालाल का नाबालिग बेटा सुरेंद्र जो परिवार की गृहस्थी की गाड़ी खीचने में पिता की मदद को मेहनत मजदूरी करके हाथ बताता था ।बुधवार को उसका शव इलाके के करैनी गांव के पास नदी किनारे झाड़ियो में पाया गया। वहीं बेटे की मौत से मेवालाल का दाहिना मनो कट गया जो गृहस्थी की गाड़ी खीचने मदद करता था।सुरेंद्र का शव देखने से ही लगता है कि किस तरह दरिंदो पीटपीट कर बेरहमी से उसे मौत के घाट उतार दिया और पहचान छिपाने के मकसद उसके चेहरे को बुरी तरह ईंट पत्थरो से कुंच दिया।

इस हृदय विदारक वारदात की जानकारी ग्रामीणों ने घरवालो को जब दी तो परिजनों में कोहराम मच गया। रोते विलखते परिजन बदहवास घटना स्थल की ओर भागे और जिगर के टुकड़े के शव से लिपट कर दहाड़े मारने लगे। इस बात की भनक लगते ही इलाकाई पुलिस मौकाए वारदात पर पहुच गई। वहीं आक्रोशित परिजनों ने पुलिस को शव को हाथ लगाने से भी मना कर दिया। जिसके चलते पुलिस के हाथपांव फूल गए बैकफुट पर आई पुलिस ने घटना से अलाधिकरियो को आनन-फानन में अवगत कराया। सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी मौका पर पहुचकर स्थित सम्हालने में जुट गए। काफी मसक्कत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजवाया और आरोपियो की धरपकड़ की कोशिशों में जुट गई।

इस बाबत पुलिस के अधिकारी रटे रटाये शैली में घटना को स्वीकारते हुए मामले की छानबीन की बाते कर रहे है। अब तक घटना के कारणों की भी जानकारी नही हो सकी है। ऐसी स्थित में देखना ये वो होगा कि कब तक इस मामले की तह तक पुलिस पहुचती है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment