प्रतापगढ़ के लाल ने हांगकांग में गोल्ड मेडल जीत जिले का नाम किया रोशन

प्रतापगढ़ — हांगकांग में आयोजित एशियन यूथ एथलेटिक्स में चैंपियन में प्रतापगढ़ के लाल ने   अंडर 18 टीम में डिकैथलान में गोल्ड मेडल जीत  जिले का नाम रोशन किया है। हांगकांग में आयोजित प्रतिस्पर्धा में 45 देशों के खिलाड़ियो को पछाड़ देश का नाम  रोशन किया।

दरअसल बुधवार को साकेत एक्सप्रेस से अपने घर पहुचे उसैद को बधाई देने वालो का स्टेशन पर ही  तांता लग गया। सैकड़ो लोगो ने फूलमाला और बुके देकर खुशी का इज़हार किया।हालांकि इस दौरान बेरुखी देखने को मिली। लिखित सूचना के बाद भी  प्रशासन की ओर से कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई। यहीं नहीं सत्ता के जिम्मेदारों ने भी इस युवा चैंपियन की सुध तक नहीं ली। 

बता दें कि उसैद खान आर्मी स्पोर्ट्स इंटिट्यूट पुणे का छात्र है । जो मामूली से खेतिहर किसान परिवार से ताल्लुक रखता है । इनके पिता कलीम बैंक में गार्ड की नौकरी करते है जिससे परिवार का खर्च चलता है।उसैद चार छोटी बहनों का इकलौता बड़ा भाई है।वहीं भाई को लेने लिए स्टेशन पर सबसे छोटी बहन मौजूद रही। बताया जा रहा है कि फौजी मामा ने उसैद की प्रतिभा को देख उसे सेना के स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट पुणे पहुंचाया। उसैद ने कक्षा 5 तक कि पढ़ाई प्रतापगढ़ में करते हुए जिला स्टेडियम में कोच मनोज पाल से गुर सीखे। 

मनोज पाल ने बताया उसैद बचपन से ही होनहार और मेहनती था ।वहीं पिता कलीम खुशी से फुले नही समा रहे उन्होंने बताया बेटे ने हमारे देश का नाम रोशन किया। अभी देश के लिए और गोल्ड जीतने के लिए कमर कस ली है अब उसैद का अगला टारगेट अंडर ट्वेन्टी चैंपिनशिप है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment