महिला को पीटने के बाद दबंगों ने फूंक दिया छप्पर, जांच में जुटी पुलिस

बहराइच–प्रतापपुर जंगल मटेरा गांव ग्राम पंचायत के मजरा प्रेमनगर निवासी एक महिला के छप्पर को हटाने के लिए विपक्षी सोमवार शाम को दबाव बना रहे थे। महिला के विरोध करने पर विपक्षियों ने उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। 

इसके बाद छप्पर को आग के हवाले कर दिया। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। कोतवाली मुर्तिहा अंतर्गत ग्राम पंचायत प्रतापपुर जंगल मटेरा के प्रेमनगर निवासी मीना देवी (40) पत्नी धर्मदेव का गांव के ही शंकर आदि से पुराना जमीनी विवाद चल रहा है। मीना का छप्पर जहां पर रखा हुआ है। उस जमीन को विपक्षी अपना बता रहे हैं। इस मामले में पूर्व में क्षेत्रीय लेखपाल ने पैमाइश कर दोनों पक्षों के जमीन की हद तय कर दी थी। इसके बावजूद विपक्षी महिला के छप्पर हटाने पर अड़े हुए थे। देर शाम को विपक्षी लाठी-डंडों से लैस होकर मौके पर पहुंच गए। छप्पर को तोड़ने लगे। शोर सुनकर मीना देवी मौके पर पहुंची तो उसने विरोध किया। कहासुनी के दौरान शंकर व उसके सहयोगियों ने महिला पर लाठी-डंडों से हमला कर उसकी पिटाई कर दी। फिर छप्पर को आग के हवाले कर दिया। महिला की चीख पुकार सुनकर गांव के लोग दौड़े। लेकिन तब तक छप्पर धू-धू कर जल गया। उसमें रखा सारा सामान राख हो गया। 

ग्रामीणों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने फोर्स के साथ मौकेपर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि मीना को चिकित्सीय परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है। पीड़िता की तहरीर पर आरोपी शंकर समेत छह लोगों पर नामजद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment